गरमपानी: अब टैक्सी यूनियन ने भी उठाई लकड़ी टॉल स्थानांतरित किए जाने की मांग

शमशान घाट के समीप स्थापित किए जाने पर दिया जोर

गरमपानी: अब टैक्सी यूनियन ने भी उठाई लकड़ी टॉल स्थानांतरित किए जाने की मांग

लकड़ी टाल के दूर होने से लोगों को हो रही परेशानी घाट के समीप होने से समय व पैसे की होगी बचत   

गरमपानी, अमृत विचार। उत्तरवाहिनी शिप्रा व कोसी नदी के संगम तट पर स्थित शमशान घाट के समीप लकड़ी टॉल स्थानांतरित किए जाने की मांग जोर पकड़ने लगी है। टैक्सी यूनियन ने शमशान घाट के समीप ही लकड़ी टॉल स्थानांतरित किए जाने की पुरजोर मांग उठाई है ताकी शवदाह को पहुंचने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़ें।

दरअसल खैरना चौराहे के समीप कोसी व शिप्रा नदी के संगम पर शमशान घाट स्थित है। आसपास के गांवों के लोग शवदाह को संगम पर पहुंचते हैं पर शमशान घाट से लकड़ी टाल पांच सौ मीटर की दूरी पर मुख्य बाजार में स्थित है। लकड़ी टॉल के दूर होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। टॉल से वाहन के जरिए शमशान घाट तक लड़की पहुंचाने में किराए के रुप में अतिरिक्त धनराशि भी खर्च होती है।

जिससे गरीब परिवारों पर बोझ पड़ता है। टैक्सी यूनियन अध्यक्ष प्रताप सिंह गौणी, अनिल नेगी, मनोज कुमार, चंदन सिंह गौणी, कुंवर सिंह, भूपाल सिंह आदि ने लकड़ी टॉल को शमशान घाट के समीप ही स्थानांतरित किए जाने की मांग उठाई है। यूनियन के सदस्यों के अनुसार टॉल के नजदीक होने से समय वह पैसे की बचत होगी साथ ही शवदाह को पहुंचने वाले लोगों को परेशानियों का सामना भी नहीं करना पड़ेगा।