बाबा तरसेम सिंह हत्या मामला: अब बंडा क्षेत्र से एसटीएफ ने ग्राम प्रधान को उठाया, उत्तराखंड ले गई टीम

बाबा तरसेम सिंह हत्या मामला: अब बंडा क्षेत्र से एसटीएफ ने ग्राम प्रधान को उठाया, उत्तराखंड ले गई टीम

शाहजहांपुर, अमृत विचार। उत्तराखंड के नानकमत्ता गुरुद्वारा साहेब के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह की हत्या के मामले में उत्तराखंड एसटीएफ ने अब बंडा क्षेत्र से ग्राम प्रधान को उठाया है। टीम ग्राम प्रधान को अपने साथ उत्तराखंड ले गई है।  

उत्तराखंड एसटीएफ ने शुक्रवार शाम बंडा क्षेत्र के एक गांव में छापा मारा। इस दौरान टीम ने एक ग्राम प्रधान को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि एफटीएफ ने तीन दिन पहले ग्राम प्रधान के घर और जमीन पर बुलडोजर चलवाने की चेतावनी दी थी। जिसके बाद ग्राम प्रधान अपने घर पहुंच गया और एसटीएफ उसे पकड़ लिया और उत्तराखंड ले गई। 

ग्राम प्रधान पर आरोप है कि उसने बाबा तरसेम सिंह की हत्या का षड्यंत्र रचा। इससे पहले एसटीएफ ग्राम के भाई को अपने साथ ले गई थी, लेकिन पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया। सूत्र बताते हैं कि आरोपी ग्राम प्रधान ने निगोही में एक अन्य सिख फार्मर के घर पर कई दौर की बैठकें की। इसके बाद हत्या का अंजाम दिया गया। जांच के दौरान उत्तराखंड एसटीएफ को वह सीसीटीवी फुटेज मिल गया था, जिसमें सभी संदिग्ध आरोपी बैठकें करते हुए दिखाई दे रहे थे। 

बता दें कि 28 मार्च की सुबह दो बाइक सवार लोगों ने कार सेवा डेरा प्रमुख नानकमत्ता बाबा तरसेम सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। डेरा के सेवादार की तरफ से दी गयी तहरीर पर पुलिस ने मुख्य आरोपी सर्वजीत सिंह निवासी ग्राम मियाविंड जिला तरनतारन पंजाब, और अमरजीत सिंह उर्फ बिट्टा निवासी ग्राम सिहोरा बिलासपुर यूपी सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। जांच के दौरान बंडा क्षेत्र के एक ग्राम प्रधान का नाम सामने आया था।

ये भी पढे़ं- शाहजहांपुर: पत्नी को विदा नहीं किया तो दामाद ने ससुर के मारी गोली, मौत