बरेली : नजरबंद हुए मौलाना तौकीर रजा खान ने की अपने आवास से बाहर निकलने की कोशिश, पुलिस ने रोका, जानिए पूरा मामला

बरेली : नजरबंद हुए मौलाना तौकीर रजा खान ने की अपने आवास से बाहर निकलने की कोशिश, पुलिस ने रोका, जानिए पूरा मामला

बरेली, अमृत विचार। इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (IMC) के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने 15 मार्च से बरेली से तिरंगा यात्रा निकालने का ऐलान किया है। IMC के अध्यक्ष ने कहा कि कुछ सालों से मुस्लिम समुदाय के प्रति नफरत का माहौल बढ़ता जा रहा है। जगह जगह मॉब लिंचिंग की घटनाएं घटित होती जा रही हैं। मस्जिद मदारिस पर हमले हो रहे हैं। नकाब के नाम पर मुस्लिम बहन बेटियों की बेइज्जती की जा रही है। मंगलवार शाम को इस यात्रा निकालने के लिए ज्ञापन भी जारी किया।


बरेली से दिल्ली तक आज से तिरंगा यात्रा की शुरुआत होनी है, लेकिन इस यात्रा के ऐलान के बाद बरेली पुलिस प्रशासन ने मौलाना तौकीर रजा को रात में नजरबंद कर लिया। जहां बरेली पुलिस प्रशासन के साथ खुफिया विभाग भी अलर्ट हो गया। रात में तौकीर रजा के घर और आसपास के क्षेत्र में भारी पुलिस फोर्स लगाई गई है। मजिस्ट्रेट भी पहुंचे। जिसमें तौकीर रजा को कहा कि बिना अनुमति तिरंगा यात्रा नहीं निकाली जा सकती। बता दें कि दिल्ली कूच से पहले मौलाना तौकीर रजा और उनके सहयोगियों को 72 घंटे के लिए नजरबंद किया गया है। 

वहीं, बुधवार दोपहर करीब ढाई बजे मौलाना तौकीर रजा खान अपने आवास से जैसे ही बाहर निकले उनको पुलिस ने रोक लिया। घर के सामने वाली बैठक में उनको रखा गया है। पुलिस ने यहां मीडिया को भी रोक दिया। आईएमसी प्रवक्ता डॉ. नफीस ने जानकारी दी है कि शाम 4:30 बजे मौलाना प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। सीओ, कोतवाल समेत भारी पुलिस फोर्स और आईएमसी समर्थक सुबह से ही मौके पर जमा हैं। मौलाना तौकीर को रोकने के दौरान दिल्ली से आए सुप्रीम कोर्ट के चर्चित वकील महमूद पारचा की भी पुलिस अधिकारियों से नोक झोंक हुई।

मौलाना तौकीर रजा को हॉउस अरेस्ट किया गया है। जानकारी के मुताबिक मौलाना को मनाने में पुलिस प्रशासन जुटा था। वहीं, दूसरी तरफ मौलाना 15 मार्च को तिरंगा यात्रा निकालने की जिद पर अड़े थे. उन्होंने कहा कि वह केवल 15 सदस्य राष्ट्रपति को ज्ञापन देंगे। उनका टाइम भी प्रत्यावित है। मौलाना ने कहा हम अपनी बात पर कायम हैं।

नजरबंदी में मिलेंगी स्वास्थ्य सेवाएं
डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने कहा है कि दिल्ली कूच के आह्वान के चलते मौलाना तौकीर रजा और उनके तीन सहयोगियों को नजरबंद किया गया है। नजरबंद लोगों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर निगरानी में ही रखकर इलाज कराया जाएगा। जरूरत पड़ी तो नजरबंदी की अवधि बढ़ाई जा सकती है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने कहा है कि अगर स्वास्थ्य संबंधी कोई समस्या होगी तो निगरानी में ही चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें : बरेली: IMC प्रमुख तौकीर रजा बोले- सरकार के खिलाफ करेंगे दिल्ली कूच, निकालेंगे तिरंगा यात्रा