नैनीताल: छात्र संघ ने कुलपति पर लगाया घोटाले का आरोप

नैनीताल: छात्र संघ ने कुलपति पर लगाया घोटाले का आरोप

नैनीताल, अमृत विचार। कुमाऊं विश्वविद्यालय डीएसबी कॉलेज छात्र संघ ने विश्वविद्यालय के कुलपति समेत रजिस्ट्रार पर विवि में सामान की खरीदारी में वित्तीय अनियमितता व नियुक्ति में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। छात्र संघ ने  कुलपति, रजिस्ट्रार समेत घोटाले में शामिल लोगों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा यदि जांच नहीं की गई तो वे उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। 

छात्रसंघ अध्यक्ष शुभम बिष्ट का आरोप है कि डिग्रियों की प्रिंटिंग करने वाली आउट सोर्स एजेंसी से 25 प्रतिशत कमीशन लिया जा रहा है। जो डिग्रियां पूर्व में छप चुकी है उनको दोबारा छपवाया जा रहा है। शादी के कार्ड छापने वाली फर्म से ट्रांसक्रिप्ट और डिग्रियों की प्रिंटिंग करवाई जा रही है।

जिन डिग्रीयो की छपाई 20 से 25 रुपए में होती थी उन्हें विश्वविद्यालय 90 रुपए और दो रुपए में छपने वाले परीक्षा पत्रों को छह रुपए में छपवा रहा है। शुभम बिष्ट ने चेतावनी दी है अगर राज्य सरकार ने विश्वविद्यालय में चल रही अनियमितता की जांच नहीं की तो छात्र संघ समस्त अध्यापक और कर्मचारी को भरोसे में लेकर कुमाऊं विश्वविद्यालय में आंदोलन करने को मजबूर होंगे। उधर कुलपति एनके जोशी का कहना है कि सभी आरोप निराधार हैं। इस प्रकार की कोई भी अनियमितता विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से नहीं की गई है।

ताजा समाचार

तिब्बत की निर्वासित सरकार और चीन के बीच पर्दे के पीछे बातचीत, संवाद प्रक्रिया शुरू करना लक्ष्य 
बांदा में पुलिस की गाड़ी ने घर के बाहर सो रही महिला को कुचला; मौत, गाड़ी में मिली शराब की बोतलें, परिजनों से मिलने पहुंचे राज्यमंत्री
अयोध्या : अफसरों ने निरीक्षण कर दी दुकानदारों को बड़ी राहत : हनुमानगढ़ी भक्तिपथ पर 5 जगहों पर होगा ढाई-ढाई फीट का गैप 
Video: अखिलेश यादव ने लोकसभा नामांकन से पहले लिखा संदेश-फिर इतिहास... 
FIDE Candidates 2024 : कैंडिडेट्स चैंपियन डी गुकेश का चेन्नई पहुंचने पर भव्य स्वागत, बोले- मुझे घर आकर बहुत अच्छा लग रहा
सुल्तानपुर : सिरफिरे पति ने पत्नी को गड़ासे से काट डाला, फिर खुद को लगा ली फांसी