छत्तीसगढ़ को मिली सीएम की सौगात, बघेल ने किया 'फोरलेन रेलवे अंडर ब्रिज' का लोकार्पण

छत्तीसगढ़ को मिली सीएम की सौगात, बघेल ने किया 'फोरलेन रेलवे अंडर ब्रिज' का लोकार्पण

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज रायपुर से बिलासपुर मार्ग पर रायपुर - विजयनगरम शाखा रेल मार्ग पर स्थित लेवल क्रासिंग पर निर्मित फुल हाईट फोरलेन रेलवे अण्डर ब्रिज का लोकार्पण किया। रायपुर-बिलासपुर राजमार्ग पर लोकार्पित ये राज्य का पहला फुल हाईट फोरलेन रेलवे अंडरब्रिज है जिसे 28.11 करोड़ रूपए की लागत से छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार किया गया है।

इस फुल हाइट फोरलेन रेलवे अंडर ब्रिज के निर्माण से रायपुर शहरी क्षेत्र की लगभग पांच लाख की आबादी को सुगम यातायात का लाभ मिलेगा। इस ब्रिज की कुल लंबाई पहुंच मार्ग स्थित 336.96 मीटर है। मुख्यमंत्री बघेल ने इस मौके पर कहा कि पिछले चार वर्षों के दौरान छत्तीसगढ़ के यातायात को सुगम बनाने के लिए राज्य सरकार ने लगातार प्रयास किए हैं।

इस दौरान नौ रेलवे ओवर ब्रिज और छह अंडर ब्रिज के कार्य पूरे किए गए हैं। उन्होने कहा कि हमने प्रदेश की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तेजी से अधोसंरचनाओं का निर्माण किया है। हमारी मजबूत अधोसंरचना और मजबूत अर्थव्यवस्था के तालमेल से हमारा छत्तीसगढ़ प्रदेश विकास के नये आयाम स्थापित करेगा। 

यह भी पढ़ें- हिमाचल की लाहौल घाटी को लद्दाख में जांस्कर से जोड़ने वाला शिंकू ला दर्रा फिर खुला 

ताजा समाचार

Auraiya: गजब! पुलिसकर्मी बना हीरो! बना डाली रील पर रील, कभी थाने में तो कभी जीप के बोनट पर दिखाया स्टाइलिश अंदाज...देखें- VIDEO
सुलतानपुर: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद अलर्ट है प्रशासन, सोशल मीडिया पर भी नजर
वाराणसी: मुख्तार की मौत के बाद कृष्णानंद राय के घर पर जश्न का माहौल, पत्नी अलका व बेटे पीयूष ने लिए बाबा विश्वनाथ के दर्शन
नवरात्रि उपवास के दौरान इन कार्यों को करें, माता की होगी कृपा
लखीमपुर खीरी: साखू की लकड़ी से भरी पिकअप बरामद, दो गिरफ्तार...तीन फरार 
मुख्तार अंसारी ने लखनऊ में बसाये थे 'मिल्की मुसलमान', बेशुमार रुपया और कीमती जमीनों को बनाया टारगेट