लखीमपुर-खीरी: मारपीट के दौरान बीच बचाव करने पहुंची महिला की मौत, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

लखीमपुर-खीरी: मारपीट के दौरान बीच बचाव करने पहुंची महिला की मौत, परिवार ने लगाया हत्या का आरोप

DEMO IMAGE

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। कोतवाली धौरहरा के गांव अमेठी में मारपीट के दौरान दामाद को बचाने पहुंची महिला की संदिग्ध हालत में मौत हो गयी। महिला छह साल के नाती के मुंडन संस्कार में शामिल होने आई थी। परिवार वालों ने हमलावरों पर महिला की गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ न होने पर डॉक्टर पर बिसरा सुरक्षित किया है। महिला की मौत से मुंडन की खुशियां मातम में बदल गईं।

पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद बहराइच जिले के थाना खैरी घाट के गांव बरुही टिपरी निवासी विजय बहादुर ने बताया कि बहन की शादी कोतवाली धौरहरा के गांव अमेठी से हुई है। बुधवार को छह वर्षीय नाती का मुंडन संस्कार था, जिसमें उसकी मां 50 वर्षीय विद्यादेवी भी पोते और पोतियों संग शामिल होने अपने दामाद के घर 26 मार्च को आई थी।

उन्होंने बताया कि बुधवार की शाम घर विद्यादेवी आंगन में बैठी अपने दामाद टीकाराम से बातचीत कर रहीं थीं। इसी बीच पुरानी रंजिश के चलते पड़ोसी अपनी पत्नी और दो पुत्रियों के साथ घर में घुस आया और टीकाराम के साथ गाली गलौज और मारपीट करने लगे। इस पर विद्या देवी ने जब बीच बचाव की कोशिश की तो हमलावरों ने उसका गला दबा दिया, जिससे विद्या देवी की हालत बिगड़ गई।

परिजन उन्हें अस्पताल ले जाते। इससे पहले ही महिला की मौत हो गई। घटना के बाद आरोपी अपने घर से भाग निकले। परिवार वालों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है। डॉक्टर ने बिसरा सुरक्षित कर पुलिस को सौंपा है, जिसे पुलिस जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ भेजने की कार्रवाई कर रही है।

महिला की मौत से दो परिवारों में मचा कोहराम
दामाद को हमलावरों से बचाने के दौरान महिला की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। वहीं दामाद के घर में मुंडन की खुशियां भी पल भर में मातम में बदल गई हैं। सभी का रो-रोकर हाल बेहाल है। मृतका के घर पोस्टमार्टम के बाद वाले शव लेकर पैतृक गांव बरुही टिपरी रवाना हो गए हैं।   

शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है। डॉक्टर ने बिसरा सुरक्षित किया है। शव पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं। परिवार वालों ने अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी---विवेक कुमार उपाध्याय, प्रभारी निरीक्षक, धौरहरा।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: जालसाज ने वीजा बनवाने के नाम पर हड़पे 4.90 लाख रुपये, रिपोर्ट दर्ज