खटीमा: चिटफंड कंपनी खोलकर करोड़ों की ठगी में एक और गिरफ्तार, करीब 1.27 करोड़ का किया था गबन

खटीमा: चिटफंड कंपनी खोलकर करोड़ों की ठगी में एक और गिरफ्तार,  करीब 1.27 करोड़ का किया था गबन

खटीमा, अमृत विचार। चिटफंड कंपनी खोलकर करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को यूपी के जिला अमरोहा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड का डायरेक्टर व पहले बोर्ड आफ डायरेक्टर्स में शामिल था। पुलिस दो आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 
 

 बुधवार को सीओ वीर सिंह ने गिरफ्तारी का खुलासा किया। पुलिस के अनुसार जेकेवी मल्टी स्टेट क्रेडिट को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड नाम से खुली कपनी ने उत्तराखंड के अलावा यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों में अपनी शाखा खोलकर भोले भाले लोगों को अधिक ब्याज का लालच देकर एफडी, आरडी, लोन, सेविंग एकाउंट आदि के नाम पर करोड़ों रुपये सोसाइटी के विभिन्न खातों में जमा करवाकर लोगों के साथ करोड़ों की धोखाधड़ी की थी।

मामले में खटीमा क्षेत्र में वर्ष 2014 से कुल 956 लोगों का करीब 1.27 करोड़ रुपये का गबन किया। इस पर वर्ष 2021 में धारा 409, 420, 467, 468 आईपीसी में रिपोर्ट दर्ज हुई थी। पुलिस ने बताया कि मामले में कंपनी के डायरेक्टर यूपी के जिला अमरोहा, मंडी धनौरा, मलेशिया व हाल थाना मंडी धनौरा, कलाली चुंगी के पास निवासी आरोपी सुरेंद्र सिंह को पुलिस टीम ने उसके घर से गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपी के बैंक खातों को खंगालने में जुट गई है।

उसकी चल व अचल संपत्ति की जांच की जा रही है। आरोपी को पुलिस रिमांड में लेने की तैयारी में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि इससे पहले यूपी के मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा, वार्ड संख्या 17, फतेहउल्लाहगंज निवासी आरोपी सलीम अहमद उर्फ हाफिज सलीम अहमद व यूपी के लखनऊ के थाना बिजनौर, प्राइम सिटी निवासी आरोपी समीर श्रीवास्तव को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस टीम में सीओ वीर सिंह, कोतवाल नरेश चौहान, एसएसआई अशोक कुमार, चकरपुर पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई प्रियांशु जोशी, कांस्टेबल कमल पाल चौहान, मो. नासिर शामिल रहे।