शाहजहांपुर: माइक्रोवेव पाकर खुशी से उछलते संजय, बोले- मेरे बच्चे लकी

उत्सव धमाका योजना के चतुर्थ पुरस्कार विजेता संजय अवस्थी को महापौर अर्चना वर्मा ने दिया माइक्रोवेव

शाहजहांपुर: माइक्रोवेव पाकर खुशी से उछलते संजय, बोले- मेरे बच्चे लकी

शाहजहांपुर, अमृत विचार। बेटी अवनी अवस्थी और बेटा अथर्व लकी है। उत्सव धमाका योजना में चतुर्थ पुरस्कार पाने की खुशी पूरे घर में है। जब विजेता सूची में नाम छपा तो इस पर विचार होने लगा कि माइक्रोवेव में क्या-क्या गर्म करेंगे। आज महापौर के हाथों यह पुरस्कार पाने की अलग ही खुशी है। शुक्रिया अमृत विचार। उत्सव धमाका योजना में चतुर्थ पुरस्कार में माइक्रोवेव मिलने के बाद लकी विजेता संजय अवस्थी ने ये बातें कहीं।

खेती-किसानी करने वाले प्रगतिशील किसान संजय अवस्थी बताते हैं कि वह मूल रूप से तहसील पुवायां के गांव नाहिल निवासी हैं। वह खेतीबाड़ी खुद संभालते हैं। पिछले 15 वर्षों से शहर से सटे गांव तहबरगंज- मिश्रीपुर में रह रहे हैं। उनके घर में शुरूआत से ही अमृत विचार आता है। उत्सव धमका योजना के कूपन देख बेटी अवनी ने उसे काटना शुरू किया।

उन्होंने भी उसकी मदद की। बेटा अथर्व भी रोज अखबार देखकर कूपन काटने को कहता। पत्नी मधू अवस्थी सहेजकर रखतीं। फिर प्रपत्र आया तो कूपन चिपकाकर और उसे भरकर भेज दिया। बेटी कहती कि पुरस्कार जरूर मिलेगा और बच्चे उत्सुक्तावश रोज पुरस्कार परिणाम तलाशते।

आखिर एक दिन वह समय भी आ गया, जब चतुर्थ पुरस्कार विजेता के रूप में बच्चों ने मेरा नाम देखा तो खुशी से चहक उठे। पूरे घर में खुशियां छा गईं। बरेली से फोन पर माइक्रोवेव निकलने की जानकारी पाकर ही बच्चे चहक उठे थे। उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा, फिर रिश्तेदारी में भी फोन कर-करके लकी ड्रा में माइक्रोवेव निकलने की जानकारी देने का भी सिलसिला चला। बच्चे माइक्रोवेव के सदुपयोग और उसमें गर्म करने वाली चीजों पर चर्चाएं करते रहे। शनिवार को माइक्रोवेव पाकर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। यह पुरस्कार महापौर के हाथों मिलने पर खुशी दोगुनी हो गई है।

इसलिए पढ़ते हैं अमृत विचार
अमृत विचार समाचार पत्र में राष्ट्रीय, प्रादेशिक और स्थानीय खबरें बहुतायत में होती हैं, जबकि जो अखबार पहले पढ़ रहे थे, उसमें खबरें कम मिलती थीं। समाचार में पूर्ण जानकारी तक नहीं होती थी। पत्नी को साप्ताहिक लोक दर्पण बहुत पसंद आता है। बच्चे खेल और राष्ट्रीय पेज पसंद करते हैं। अखबार के बेहतरी कागज, छपाई और तथ्यपरक खबरों के कारण उन्होंने इसे मंगाना शुरू किया। तबसे यही अखबार उनके यहां आता है। अब तो पड़ोसियों के यहां भी अमृत विचार ही आता है।

बड़े-बड़े पुरस्कार मिल रहे, मुझे भी दिला दीजिए: अर्चना
उत्सव धमाका योजना के पुरस्कार विजेता को माइक्रोवेव देने आईं महापौर अर्चना वर्मा ने पूछा कि क्या पुरस्कार निकला है। माइक्रोवेव जानकर बोलीं, अमृत विचार में बड़े-बड़े पुरस्कार मिल रहे- मुझे भी दिला दीजिए। यह कहकर वह हंसने लगीं, फिर पुरस्कार विजेता संजय अवस्थी, उनकी पत्नी और बच्चों को पुरस्कार पाने के लिए बधाई दी।

पुरस्कार वितरण में यह रहे शामिल
पूर्व पार्षद अंकुर कटियार, ब्यूरो चीफ विकास शुक्ल, रिपोर्टर अजय अवस्थी, संजीय पांडेय, बीडी शर्मा, विज्ञापन प्रतिनिधि मनोहर अग्रवाल, फोटोग्राफर शान मोहम्मद, विजय गुप्ता आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- शाहजहांपुर: बदमाशों ने लूट की नियत से किराना व्यापारी को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती