Unnao News: पायलिंग मशीन आने से आरओबी का कार्य होगा तेज...रोजाना घंटों जाम लगने से राहगीर होते परेशान

उन्नाव में पायलिंग मशीन आने से आरओबी का कार्य होगा तेज

Unnao News: पायलिंग मशीन आने से आरओबी का कार्य होगा तेज...रोजाना घंटों जाम लगने से राहगीर होते परेशान

उन्नाव, अमृत विचार। उन्नाव अंतर्गत गंगा बैराज मार्ग पर उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम और रेलवे की ओर से ओवरब्रिज बनवाने का काम कराया जा रहा है। विगत कुछ दिनों से पिलर पायलिंग का काम बंद चल रहा था। लखनऊ से पायलिंग मशीन मंगवाई गयी है। जिससे अब तेजी से पिलर पायलिंग का कार्य कराया जायेगा। जिससे जल्द ही लोगों को जाम की समस्या से निजात भी मिल सकेगी।

बता दे गंगा बैराज मार्ग अति व्यस्त मार्ग होने के कारण आये दिन सुबह, दोपहर और शाम से लेकर देर रात तक गयी बार जाम लग रहा है। जिसे देखते हुये क्रासिंग पर आरओबी बनाने का कार्य कराया जा रहा है। फरवरी माह में दिल्ली से आये रेलवे के अधिकारियों ने कार्य का निरीक्षण किया था और बरसात से पहले कार्य पूरा करने के निर्देश दिये थे। जिसके बाद कार्यदायी संस्था नेे तेजी से काम शुरू कराया। 

इधर पायलिंग मशीनों को बाहर भेज दिया गया। जिसके बाद होली में काम करने वाले मजदूर अपने-अपने घर चले गये। जिससे काम बंद चल रहा था। कार्य में तेजी लाने के लिये कार्यदायी संस्था ने लखनऊ से पिलर पायलिंग मशीन मंगवाई है। 

साइड इंजीनियर बलराम यादव ने बताया कि अगर कोई अड़चन न आयी तो इस बार कार्य पूरा कर लिया जायेगा। वहीं रेलवे को बैराज दोनों ओर चार-चार पिलर बनवाने हैं। जिसमें सभी पिलर के बेस बनाने का काम पूरा हो चुका है। अब पायलिंग मशीन से पिलर पायलिंग का कार्य कराया जायेगा। ओवर ब्रिज बनने के बाद कानपुर से लखनऊ की ओर जाने वाले लोगों को जाम की समस्या से परेशान नहीं होना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Chaitra Navratri 2024: उन्नाव में नवरात्र के पांचवें दिन स्कंदमाता की मंदिरों और घरों में हुई पूजा-अर्चना...व्रत रख की मनोवांछित फल की कामना