शिरोमणी अकाली दल ने की डॉ हमदर्द को उत्पीड़ित करने के लिए आप की निंदा 

शिरोमणी अकाली दल ने की डॉ हमदर्द को उत्पीड़ित करने के लिए आप की निंदा 

चंडीगढ़। शिरोमणी अकाली दल (शिअद) अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने शुक्रवार आम आदमी पार्टी(आप) सरकार द्वारा पदम विभूषण से सम्मानित और अजीत ग्रुप के प्रबंध संपादक डां बरजिंदर सिंह हमदर्द को उत्पीड़ित करने की कड़ी निंदा की है।

ये भी पढ़ें - नए संसद भवन का उद्घाटन है राष्ट्रीय कार्यक्रम, किसी राजनीतिक दल का नहीं: संजय राउत

बादल ने शुक्रवार एक प्रेस बयान जारी करते हुए कहा कि राज्य सतर्कता ब्यूरों द्वारा डॉ हमदर्द को तलब करना ‘सत्ता के नशे में चूर’ मुख्यमंत्री का शर्मनाक कृत्य है, प्रेस की आजादी के सैद्धांतिक रूख के लिए अजीत अखबार के एमडी से बदला लेना चाहते हैं।उन्होंने अजीत अखबार के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा कि अकाली दल पंजाब में मीडिया की आवाज का बचाव करने की पूरी कोशिश करेगा।

उन्होने कहा,‘‘हम भी मानते हैं कि इस तरह की तुच्छ रणनीति पंजाब की अंतरआत्मा और ‘पंजाब की आवाज’- अजीत अखबार को चुप नही करा सकती है।” उन्होने डॉ हमदर्द को पंजाब , पंजाबी और पंजाबियत की सच्ची आवाज बताते हुए कहा कि पत्रकारिता और सामाजिक जीवन के क्षेत्र में उनका योगदान बेजोड़ है।

उन्होंने कहा कि अजीत अखबार और डॉ हमदर्द को डराए जाने से दुनिया भर के पंजाबी हैरान हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सबसे पहले अजीत अखबार को विज्ञापन देना बंद किया। उन्होने कहा,‘‘उसके बाद अजीत अखबार के पदाधिकारियों को डराना -धमकाना शुरू कर दिया, यहां तक कि उनके प्रबंध निदेशक को प्रताड़ित किया गया, यह बदलाखोरी की राजनीति का चरम है जो लोकतंत्र में पूरी तरह अस्वीकार्य है।’’

उन्होंने कहा कि आप पार्टी की सरकार राज्य में सत्ता में आने के बाद से ही स्वतंत्र मीडिया की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होने कहा,‘‘सरकार ने बेब चैनलों पर प्रतिबंध लगाने और यहां तक प्रकाशनों को विज्ञापन देने से रोकने के अलावा पत्रकारों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए हैं, जिन्होने उनकी पार्टी के प्रचार को प्रसारित करने से इंकार कर दिया।

उन्होने कहा कि आप पार्टी की सरकार ने कलाकारों, शिक्षाविदों और बुद्धिजीवियों के खिलाफ भी कार्रवाई की । उन्होने कहा कि अकाली दल प्रेस की आजादी और लोकतांत्रिक मूल्यों की रक्षा करने की पूरी कोशिश करेगा और आप पार्टी की सरकार को नागरिक अधिकारों को कुचलने के खिलाफ चेतावनी देता है।” 

ये भी पढ़ें - दिल्ली में सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी अध्यादेश का मामला : अरविंद केजरीवाल शनिवार को मिलेंगे चंद्रशेखर राव से