ओडिशा ट्रेन हादसा: आंध्र प्रदेश आपदा विभाग को आए थे दो आपात फोनकॉल, एक व्यक्ति की हुई पहचान

ओडिशा ट्रेन हादसा: आंध्र प्रदेश आपदा विभाग को आए थे दो आपात फोनकॉल, एक व्यक्ति की हुई पहचान

अमरावती। आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एपीएसडीएमए) को ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर दो आपात फोन कॉल आए थे जिनमें से कॉल करने वाले एक व्यक्ति की पहचान की जा चुकी है जबकि दूसरे का पुलिस पता लगा रही है। प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक बी आर अंबेडकर ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कडपा और खम्मम के एक-एक व्यक्ति की तलाश को लेकर फोन कॉल आए थे। अंबेडकर ने सोमवार को एक न्यूज एजेंसी को बताया, कडपा निवासी (सईद अब्दुल भासा)सुरक्षित है और उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है। वह पहले ही हैदराबाद स्थित अपने आवास पहुंच चुका है। 

उन्होंने बताया कि दूसरा कॉल पड़ोसी राज्य तेलंगाना के खम्मम से आया था और उसमें अम्बाती रामुलु (55) का पता लगाने का अनुरोध किया गया था जो विजयवाड़ा स्थित चैतन्य अपार्टमेंट में बतौर सुरक्षाकर्मी काम करता था। अंबेडकर के मुताबिक, रामुलु की बेटी ने शिकायत की थी कि उसके पिता ने कहा था कि वह मानसिक परेशानी महसूस कर रहे हैं और देवी के दर्शन करने जा रहे हैं और तब से लापता हैं। 

उन्होंने बताया कि अब तक स्पष्ट नहीं है कि खम्मम का उक्त व्यक्ति किस मंदिर में दर्शन करने गया था और क्या वह इन दो ट्रेनों... कोरोमंडल एक्सप्रेस या एसएमवीटी-हावड़ा एक्सप्रेस में सवार हुआ था जो ओडिशा के बाहानगा बाजार में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थीं। इस हादसे में कम से कम 275 लोगों की मौत हुई है और करीब एक हजार लोग घायल हुए हैं। रामुलु की बेटी को आशंका है कि उसके पिता कोलकाता स्थित काली मंदिर में दर्शन करने गए थे और वह जानना चाहती थी कि कहीं उसके पिता उक्त ट्रेन में तो नहीं सवार हुए थे। रामुलु की तलाश की जा रही है।

ये भी पढे़ं- ओडिशा रेल दुर्घटना: कोरोमंडल एक्सप्रेस के घायल चालकों की हालत स्थिर

 

ताजा समाचार

Banda: माफिया मुख्तार की मौत की होगी न्यायिक व मजिस्ट्रेटी जांच; बेटे उमर ने जेल प्रशासन पर लगाया यह आरोप...
लखीमपुर-खीरी: सड़क हादसों में दो बच्चियों की मौत, मचा कोहराम
गोंडा: पैरामिलिट्री फोर्स के साथ एसपी ने किया रूट मार्च, कहा- अफवाह फैलाने वालों पर है पुलिस की नजर
गोंडा: छापेमारी में पकड़ा गया 18 बोरी सरकारी खाद्यान्न, एसडीएम ने पूर्ति निरीक्षक को सौंपी जांच
Farrukhabad: कटरी में आतंक का पर्याय रहे कलुआ यादव के साथी को मिली फांसी; कोर्ट ने लगाया सात लाख रुपये का जुर्माना
बदायूं: शौच को गई किशोरी का अपहरण, कार में किया दुष्कर्म... तीन लोगों पर FIR