बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को पाक रेंजर्स को सौंपा, जानें वजह 

बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी नागरिकों को पाक रेंजर्स को सौंपा, जानें वजह 

जालंधर। पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की किसान गार्ड पार्टी ने तरनतारन के गांव नौशेरा ढल्ला से पकड़े पाकिस्तान के दो नागरिकों को पाक रेंजर्स के हवाले कर दिया। बीएसएफ के जनसंपर्क अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को सीमा पर तैनात बीएसएफ किसान गार्ड पार्टी ने तरनतारन जिले के गांव नौशेरा ढल्ला के पास पड़ने वाले क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर रहे दो पाक नागरिकों को पकड़ा था। 

उन्होने बताया कि दोनों की पहचान सबीब खान (25), पंचक, जिला - टोबा ताके सिंह, पाकिस्तान और मोहम्मद चंद (21), निवासी - शादारा पिंड, जिला - लाहौर, पाकिस्तान के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि पकड़े गए दोनों पाक नागरिक अनजाने में भारतीय क्षेत्र में आ गए थे।

व्यक्तिगत सामान और एक हजार रुपये की पाकिस्तानी मुद्रा के अलावा कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला । बीएसएफ ने पाकिस्तान रेंजर्स से संपर्क किया और मामले पर विरोध दर्ज कराया। तत्पश्चात मंगलवार को दोनों पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिकों को मानवीय आधार पर पाकिस्तान रेंजर्स को सौंप दिया गया। 

ये भी पढ़ें- 

ताजा समाचार

अमेरिका में भारतीय मूल के व्यक्ति की पुलिस कार्रवाई में गोली लगने से मौत, जानिए पूरा मामला?
Farrukhabad: शिक्षिका के साथ आपत्तिजनक हालत में मिला एआरपी...पांच दिन पहले की घटना, विभाग दबाए रहा मामला
लखनऊ पूर्वी विधानसभा से BJP प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव नामांकन करने पहुंचे कलेक्ट्रेट, वित्त मंत्री और महापौर सहित कई नेता रहे साथ 
प्रयागराज: DIOS समेत आठ के खिलाफ केस दर्ज, फर्जी दस्तावेज बनाने का आरोप
IPL 2024 : आत्मविश्वास से ओतप्रोत दिल्ली कैपिटल्स का सामना खराब फार्म से जूझ रही मुंबई इंडियंस से 
छत्तीसगढ़: चुनाव ड्यूटी के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश पुलिस के जवान ने खुद को मारी गोली, मौत