JNU में दो छात्राओं के अपहरण की कोशिश, रात 10 बजे के बाद बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक 

JNU में दो छात्राओं के अपहरण की कोशिश, रात 10 बजे के बाद बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक 

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छेड़छाड़ का मामला सामने आने के कुछ घंटे बाद विश्वविद्यालय के सुरक्षा विभाग ने परिसर में बाहरी वाहनों का प्रवेश रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक बुधवार से प्रतिबंधित कर दिया। विश्वविद्यालय ने एक नोटिस में कहा, “ सक्षम प्राधिकारी ने हाल की उन घटनाओं को गंभीरता से लिया है जिनमें बाहरी लोगों ने जेएनयू परिसर में प्रवेश किया और रात के समय कानून व्यवस्था की समस्या पैदा की।

ये भी पढ़ें - महाराष्ट्र में छोटे मुद्दों को दिया जा रहा है धार्मिक रंग, सत्ताधारी दल दे रहे हैं बढ़ावा: शरद पवार

इसे देखते हुए रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक बाहरी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने का निर्णय लिया गया है।” जेएनयू परिसर में रहने वालों को प्रवेश के समय अपना पहचान पत्र दिखाना होगा। साथ में उनसे कहा गया है कि वे अपने मेहमानों की मुख्य द्वार पर आकर या फोन के माध्यम से पुष्टि करें। बयान में सभी पक्षकारों से सुरक्षाकर्मियों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया गया है ताकि परिसर की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) ने बुधवार को आरोप लगाया कि एक कार में सवार नशे में धुत कुछ लोग परिसर में घुसे और दो छात्राओं को अगवा करने की कोशिश की। घटना मंगलवार रात हुई और पुलिस ने विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों की शिकायत के आधार पर दो मामले दर्ज किए हैं।

दक्षिण-पश्चिमी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने कहा, "दो शिकायतें जेएनयू के विद्यार्थियों से प्राप्त हुई हैं जिनमें से एक हमले को लेकर और दूसरी छेड़छाड़ व अपहरण के प्रयास से संबंधित है। मामले दर्ज कर लिए गए हैं।" उन्होंने कहा कि दोनों मामलों में आरोपी और वाहन एक ही हैं तथा उनकी पहचान कर ली गई है और आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़ें - पश्चिम बंगाल : नगर निकायों में भर्ती में अनियमितता मामले में सीबीआई ने 20 ठिकानों पर छापे मारे