रुद्रपुर: डिपो की आय 5 लाख रुपये प्रतिदिन घटी

डिपो को प्रतिदिन का लक्ष्य मिला है 16 लाख रुपये, आय हो रही है 11 लाख रुपये

रुद्रपुर: डिपो की आय 5 लाख रुपये प्रतिदिन घटी

प्रतिदिन आय घटने से डिपो प्रबंधन के माथे पर पड़ने लगी चिंता की लकीरें

रुद्रपुर, अमृत विचार। उत्तराखंड परिवहन निगम के रुद्रपुर डिपो को अगस्त माह में प्रतिदिन 16 लाख रुपये का लक्ष्य मिला हुआ है, लेकिन बारिश और कांवड़ के चलते डिपो को प्रतिदिन पांच लाख रुपये का नुकसान हो रहा है। इससे डिपो प्रबंधन के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ने लगी है।

रुद्रपुर डिपो से प्रतिदिन दिल्ली, देहरादून, हरिद्वार, बरेली और अन्य मार्गों को करीब 74 बसों का संचालन होता है। पिछले एक पखवाड़े से अधिक समय से पहाड़ों के साथ मैदानी इलाकों में बारिश का सिलसिला जारी है। इसके अलावा दिल्ली मांग पर कांवड़ के चलते घंटों जाम लग रहा है। इस कारण यात्री भी यात्रा करने से बच रहे हैं। इससे निगम की आय भी प्रभावित होने लगी है।

डिपो प्रबंधन के अनुसार सामान्य दिनों में डिपो की प्रतिदिन की आय हर माह मिलने वाले लक्ष्य को पार कर जाती है, लेकिन पिछले कई दिनों से बारिश और कांवड़ के चलते यात्रियों की संख्या काफी रही है। इससे निगम की आय घटी है।

इस कारण डिपो को प्रतिदिन 5 लाख रुपये के राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है। डिपो के सहायक महाप्रबंधक महेंद्र कुमार ने बताया कि बारिश और दिल्ली मार्ग पर कांवड़ के चलते यात्री सफर करने से बच रहे हैं। इसका असर डिपो की प्रतिदिन की आय पर पड़ रहा है। उन्होंने बारिश के बाद डिपो की आय बढ़ने की उम्मीद जतायी है।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: 30 करोड़ रुपये से सुधरेगी हैड़ाखान मार्ग की सूरत