किच्छा: दहेज की मांग पूरी नहीं करी तो पति ने गला घोंटकर की हत्या

किच्छा: दहेज की मांग पूरी नहीं करी तो पति ने गला घोंटकर की हत्या

किच्छा, अमृत विचार। दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में आरोपी पति को पुलभट्टा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। विवाहिता की हत्या के मामले में शामिल ससुराल के अन्य आरोपी रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से लगातार फरार चल रहे हैं।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी पति को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार घटना में शामिल अन्य आरोपी भी जल्द पुलिस की गिरफ्त में होंगे। ज्ञात हो कि ग्राम देवरनिया मुंडिया जागीर, थाना देवरनिया, जिला बरेली, उत्तर प्रदेश निवासी मोहम्मद बुंदन पुत्र कदीर अहमद ने पुलभट्टा थाना पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी पुत्री शबाना का निकाह जून 2018 में पुलभट्टा थाना अंतर्गत वार्ड नंबर 18, सिरौली कला निवासी अनवार  हुसैन पुत्र सज्जाद हुसैन के साथ किया था।

मोहम्मद बुंदन ने आरोप लगाया कि निकाह के बाद से पति अनवार एवं ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज की मांग करते हुए शबाना  के साथ मारपीट करते हुए प्रताड़ित किया गया। शिकायत के अनुसार विगत 8 सितंबर को पति अनवार, ससुर सज्जाद हुसैन, सास शहाना, जेठ अबरार, जेठानी नाज़रा, ननद राबिया ने एक राय होकर दहेज की मांग पूरी न होने पर शबाना की गला दबाकर हत्या कर दी।

पुलिस ने शिकायत के आधार पर दहेज लोभी ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस क्षेत्राधिकारी ओम प्रकाश शर्मा द्वारा मामले की विवेचना की जा रही है। सीओ ओम प्रकाश शर्मा के दिशा निर्देशन में  थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट के नेतृत्व में पुलिस टीम ने हत्या आरोपी अनवार हुसैन को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सीओ शर्मा ने बताया कि हत्या के अन्य नामजद आरोपियों की भी तलाश की जा रही है और जल्द ही फरार आरोपियों को गिरफ्तार का न्यायालय में पेश किया जाएगा। आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम में  थाना अध्यक्ष कमलेश भट्ट, पुलिसकर्मी धर्मवीर सिंह एवं ललित चौधरी शामिल रहे।

 

ताजा समाचार

आईएपी बरेली के फिर अध्यक्ष बने डॉ. राजेश अग्रवाल
बहराइच: कल दूसरी बार जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे मुख्यमंत्री योगी, डीएम और एसपी के साथ सीएम के सुरक्षा अधिकारियों ने लिया जायजा
प्रयागराज: फूलपुर में स्कूल बस की स्टेरिंग हुई फेल, दर्जन छात्र हुए घायल
शाहजहांपुर: मतदाता पर्ची लेने से किया इनकार, प्रदर्शन कर की चुनाव बहिष्कार की घोषणा
मोदी ने 10 साल में अडाणी को कई परियोजनाएं दीं: प्रधानमंत्री की टिप्पणी पर राहुल गांधी का पलटवार
अयोध्या: पैमाइश से पहले कर्बला पर लगा सूर्यवंशी परिसर का बोर्ड, पुलिस ने हटवाया, जानें पूरा मामला