कानपुर देहात में टला बड़ा हादसा, कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी कुशीनगर एक्सप्रेस, चालक ने सूझबूझ से रोकी ट्रेन

कानपुर देहात में कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी कुशीनगर एक्सप्रेस।

कानपुर देहात में टला बड़ा हादसा, कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में बंटी कुशीनगर एक्सप्रेस, चालक ने सूझबूझ से रोकी ट्रेन

कानपुर देहात में कपलिंग टूटने से दो हिस्सों में कुशीनगर एक्सप्रेस बंटी। इंजन के बाद कपलिंग टूटे हिस्से को हटाकर इंजन जोड़ा गया।

कानपुर देहात, अमृत विचार। लखनऊ झांसी रेल रूट पर पुखरायां के मलासा स्टेशन से निकल दलेलनगर क्रासिंग के पास कुशीनगर एक्सप्रेस की कपलिंग टूट गई। इससे इंजन के बाद ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई। घटना सोमवार भोर तीन बजे की है। चालक ने सूझबूझ से ट्रेन की गति धीमी की।

इसके बाद पुखरायां सटेशन पर ट्रेन को रोक लिया गया। यातायात निरीक्षक सुमन पासवान मौके पर पहुंचे। इंजन के बाद कपलिंग टूटे हिस्से को हटाकर इंजन जोड़ा गया। इसके बाद सुबह ७.२० बजे ट्रेन झांसी के लिए रवाना हो सकी।

स्थानीय मलासा व पुखरायां के बीच कुशीनगर एक्सप्रेस ट्रेन की कपलिंग टूट जाने से इंजन के साथ लगे चार डिब्बे आगे आ गए और बाकी ट्रेन रास्ते में खड़ी हो गई। ट्रेन चालक की सूचना पर मलासा से आए सहायता इंजन छूटे डिब्बे लेकर पुखरायां आया। तब कहीं चार घंटे बाद ट्रेन झांसी की ओर रवाना हो सकी।

कानपुर से झांसी की ओर जा रही 22537 कुशीनगर एक्सप्रेस मलासा स्टेशन से सुबह 2:51 पर निकली और गेट नम्बर 206 पर ट्रेन चालक ने 3 बजे सुबह स्टेशन पर सूचना दी कि प्रेशर ड्राप होने से ट्रेन खड़ी हो गई है। आधा घंटे की खोजबीन करने पर पता चला कि कपलिंग टूटने के कारण खड़ी हो गई है और चार डिब्बे ट्रेन के साथ हैं बाकी पीछे रह गए हैं।

3: 48 पर ट्रेन अपने साथ 4 डिब्बे लेकर पुखरायां आ गई। वहीं 4 बजे मलासा से सहायता इंजन भेजा गया जो छूटे डिब्बों को लेकर पुखरायां आया तब छूटे डिब्बों को ट्रेन के साथ जोड़ा गया। तब कहीं चार घंटे बाद 7:15 पर ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हो सकी। वहीं सहायक स्टेशन मास्टर संजय शर्मा ने बताया कि कोई अन्य ट्रेन बिलम्बित नहीं हुई है। चार घंटे बाद ट्रेन अपने गंतव्य को रवाना हुई।