पिथौरागढ़: भारत, नेपाल व तिब्बत के बीच आपसी सौहार्द, व्यापारिक और सांस्कृतिक संबंध बढ़ाने का जरिया है जौलजीबी मेला - धामी

पिथौरागढ़: भारत, नेपाल व तिब्बत के बीच आपसी सौहार्द, व्यापारिक और सांस्कृतिक संबंध बढ़ाने का जरिया है जौलजीबी मेला - धामी

पिथौरागढ़, अमृत विचार। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जौलजीबी मेला भारत, नेपाल व तिब्बत के मध्य आपसी सौहार्द, व्यापारिक, सांस्कृतिक संबंध की परंपरा को आगे बढ़ाने का कार्य करता है। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र के गांवों का सतत विकास हमारी प्राथमिकता में शामिल है। इस पर लगातार काम किया जा रहा है।

वह मंगलवार को काली एवं गोरी नदी के संगम पर 110 वर्ष पुराने जौलजीबी मेले का उद्घाटन करने के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने जौलजीबी मेले के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कुमाऊं मंडल विकास निगम की ओर से युवाओं के लिए आयोजित राफ्टिंग प्रशिक्षण का भी शुभारंभ किया। उन्होंने चाकलेट देकर बच्चों को बाल दिवस की बधाई दी तथा उन्हें आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सीमांत गांवों के विकास के प्रति बहुत गंभीर हैं। इसका सीधा उदाहरण विगत दिनों उनकी आदि कैलाश व गुंजी की यात्रा है। यात्रा के बाद खुद प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर पवित्र आदि कैलाश की सुंदरता, धार्मिक महत्ता का वर्णन किया, जिससे अब यहां आवाजाही लगातार बढ़ रही है। अभिनेता अमिताभ बच्चन ने भी इसके बाद  इसे लेकर ट्वीट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में यह पूरा क्षेत्र आवागमन का बहुत बड़ा केंद्र बनेगा।
     
पिथौरागढ़ से जल्द शुरू होगी हवाई सेवा 
मुख्यमंत्री ने कहा कि पिथौरागढ़ से हवाई सेवा जल्द शुरू करने वाले हैं। देहरादून में एयरक्राफ्ट खड़ा है। पायलट के लिए 100 घंटे की फ्लाइंग आवश्यक होती है, इस प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है। आने वाले समय में यहां मेडिकल कॉलेज भी बनने जा रहा है।

ताजा समाचार

Kanpur News: शर्करा संस्थान में हो सकेगी पीजी डिग्री; बढ़ेगा शोध कार्य, नए निदेशक ने संभाली जिम्मेदारी
हल्द्वानी: बागजाला में अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर, वन विभाग की भूमि पर है कब्जा
अमेरिकी अदालत का बड़ा फैसला, भारतीय कारोबारी को अपने चार भाइयों को देने होंगे 2000 करोड़ और अरबों की प्रॉपर्टी 
तमिलनाडु: रसोई गैस लीक होने से मकान में लगी आग, एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत 
लखनऊ: SGPGI में स्वाइन फ्लू के मिले 24 मरीज, अपोलो में भर्ती मरीज की जानकारी में जुटे डॉक्टर
यूपी में धान की हुई रिकॉर्ड खरीद!, किसानों से खरीदा गया 53.79 लाख मीट्रिक टन धान, जानिए इस बार कितना था समर्थन मूल्य?
Online Jobs Apply