हैती में एक गिरोह के सशस्त्र सदस्यों ने अस्पताल को घेरा, पुलिस ने लोगों को सुरक्षित निकाला 

हैती में एक गिरोह के सशस्त्र सदस्यों ने अस्पताल को घेरा, पुलिस ने लोगों को सुरक्षित निकाला 

पोर्ट ऑ प्रिंस। हैती में एक गिरोह के सशस्त्र सदस्यों ने एक अस्पताल को घेर लिया, जिससे महिलाएं, बच्चे और नवजात सहित बड़ी संख्या में लोग अस्पताल में फंस गए,हालांकि पुलिस ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। चिकित्सा केंद्र ‘फॉनटेन हॉस्पिटल सेंटर’ के निदेशक ने भयावह परिस्थिति को देखते हुए सोशल मीडिया के जरिए मदद की अपील की थी। 

अस्पताल के संस्थापक एवं निदेशक जोस उलेसे ने कहा कि गिरोह के लोग अस्पताल के आसपास के घरों में आग लगा रहे थे और लोगों को बाहर जाने से रोक रहे थे। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि गिरोह का कोई भी सदस्य अस्पताल के अंदर नहीं आया। उन्होंने कहा कि हैती के राष्ट्रीय पुलिस बल ने तत्काल कार्रवाई की और 40 बच्चों तथा 70 मरीजों को सुरक्षित स्थान में पहुंचाने के लिए तीन बख्तरबंद ट्रकों के साथ पहुंची। अस्पताल से सुरक्षित निकाले गए कुछ बच्चों को ऑक्सीजन की नली लगी हुई थी। 

उन्होंने कहा कि ‘‘गिरोह पर काबू पा लिया गया है।’’ राष्ट्रीय पुलिस ने इस संबंध में अभी कोई बयान जारी नहीं किया है। उलेसे के अनुसार ये लोग ब्रुकलिन गिरोह के सदस्य थे। जुलाई 2021 में राष्ट्रपति जोवेनेल मोइस की हत्या के बाद से हैती में गिरोह अधिक शक्तिशाली हो रहे हैं और अपहरण तथा हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं। 

ये भी पढ़ें- जेल में इमरान खान के 100 दिन पूरे, पीटीआई ने शीर्ष अदालत से न्याय सुनिश्चित करने को कहा 

ताजा समाचार

अमित शाह ने सीआरपीएफ जवानों को दी स्थापना दिवस पर बधाई
बलिया में भीषण सड़क हादसा: हाइवे पर खड़े ट्रक में घुसी पिकअप, एक छात्र की मौत, कई घायल
IPS Transfer: दो आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, हटाए गए गाजियाबाद के DCP विवेक चंद्र यादव
प्रयागराज: चप्पल, पर्स छोड़कर नए पुल से युवती ने लगाई छलांग, खोजबीन में जुटी पुलिस
APJ Abdul Kalam की पुण्यतिथि आज: CM योगी ने दी विनम्र श्रद्धांजलि, कहा- कीर्तिमानों के लिए हमेशा याद किए जाएंगे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम
पीलीभीत: लेखपाल साहब ने लगाई ये कैसी रिपोर्ट! शुरू होते ही रुक गया एमआरएफ सेंटर का निर्माण.., पहले कहां थे जिम्मेदार