केंद्र सरकार केरल में आर्थिक संकट पैदा करने की कोशिश कर रही है: सीएम विजयन

केंद्र सरकार केरल में आर्थिक संकट पैदा करने की कोशिश कर रही है: सीएम विजयन

कासरगोड। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर संघीय ढांचे को नष्ट करने और अपनी विभिन्न नीतियों के माध्यम से राज्य में आर्थिक संकट पैदा करने के प्रयास का रविवार को आरोप लगाया। उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) पर इस मामले पर मूकदर्शक बने रहने का आरोप लगाया।

विजयन ने केंद्र सरकार पर केरल के प्रति उपेक्षा और भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कर संग्रह, घरेलू उत्पादन और बुनियादी ढांचे के विकास में अभूतपूर्व लाभ हासिल करने के बावजूद राज्य के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है। 

शाम को यहां उडुमा निर्वाचन क्षेत्र में ‘नव केरल सदास’ में मुख्यमंत्री ने कहा कि 2016 में जब से केरल में वामदलों की सरकार बनी है तब से केंद्र सरकार अपनी विभिन्न नीतियों के माध्यम से आर्थिक रूप से राज्य सरकार का गला घोंट रही है।

उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस और उसके नेतृत्व वाला विपक्षी गठबंधन यूडीएफ इस भेदभाव पर मूकदर्शक बने हुए हैं। राज्य और इसकी जनता के खिलाफ केंद्र सरकार के कार्यों के विरुद्ध बोलने में इतनी झिझक क्यों है?" 

ये भी पढे़ं- विधेयक मंजूर करने में राज्यपालों की देरी पर तमिलनाडु और केरल की याचिकाओं पर कल को होगी सुनवाई