बांदा: विवादों में घिरे गिरवां एसओ समेत आठ अन्य निरीक्षकों व उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में एसपी ने किया फेरबदल

बांदा: विवादों में घिरे गिरवां एसओ समेत आठ अन्य निरीक्षकों व उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में एसपी ने किया फेरबदल

बांदा ,अमृत विचार। महुआ क्षेत्र पतौरा में महिला की मौत के बाद विवादों के घेरे में आए गिरवां थाने के प्रभारी निरीक्षक पर आखिरकार कार्रवाई हो गई और पुलिस कप्तान ने उन्हें गिरवां से हटाकर अपराधा शाखा में भेज दिया है। हालांकि गिरवां के अलावा आठ अन्य निरीक्षकों व उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में भी फेरबदल किया गया है। गिरवां थाना प्रभारी के हटाए जाने से क्षेत्र के लोगों ने राहत की सांस ली है। 

हाल ही गिरवां थाने के पतौरा गांव में दलित की चक्की के पट्टे में फंस कर मौत के मामले में तमाम दलित संगठनों ने पुलिस पर दबाव बनाकर बलात्कार और हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। सूत्रों की मानें तो पूरे मामले में निरीक्षक संदीप तिवारी की भूमिका खासी संदिग्ध बताई जाती है। आरोपी पक्ष से व्यक्तिगत रूप से खुन्नस खाए प्रभारी निरीक्षक ने इसे भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पूरे मामले में पुलिस की खासी किरकिरी भी हुई है।

पुलिस कप्तान ने गिरवां प्रभारी निरीक्षक श्री तिवारी को यहां से हटाकर अपराध शाखा मंम भेज दिया है। जबकि एसओजी प्रभारी राकेश तिवारी को गिरवां का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। ऐसे ही जसपुरा प्रभारी निरीक्षक राकेश सरोज को जिले में समयावधि पूरी होने के बाद जनपद हमीरपुर के लिए रवाना कर दिया गया है। इसी तरह थानाध्यक्ष बदौसा विजय कुमार कुशवाहा को भी अपराध शाखा में तैनात किया गया है।

बलखंडी नाका चौकी प्रभारी रहे निरीक्षक सुखराम सिंह को थाना कोतवाली देहात में निरीक्षक अपराध, थानाध्यक्ष कमासिन उपनिरीक्षक संदीप सिंह को थानाध्यक्ष पैलानी, थानाध्यक्ष पैलानी अनिल साहू को थानाध्यक्ष बदौसा, थानाध्यक्ष कोतवाली देहात जयचंद्र सिंह को थानाध्यक्ष कमासिन और अपराध शाखा से उपनिरीक्षक प्रभुनाथ सिंह को एसएसआई जसपुरा के रूप में नई तैनाती दी गई है।

यह भी पढ़ें:-बहराइच: World Fisheries Day पर सरयू नदी में विधायक सुभाष त्रिपाठी ने छोड़ी मछलियां