हल्द्वानी: 3km. पीछा कर पकड़ा ट्रक, मिला 270 टिन अवैध लीसा

हल्द्वानी: 3km. पीछा कर पकड़ा ट्रक, मिला 270 टिन अवैध लीसा

हल्द्वानी, अमृत विचार। वन विभाग ने गौलापार में अवैध ढंग से 270 टिन लीसा लेकर जा रहे ट्रक को पकड़ा है। वन विभाग ने चालक समेत दो के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

हल्द्वानी वन डिवीजन की छकाता रेंज के अंतर्गत वन टीम हनुमानगढ़ी बैरियर पर चेकिंग कर रहे थे। इस बीच काठगोदाम की तरफ से आ रहे ट्रक संख्या यूके 04 सीबी 9734 को चेकिंग के लिए रोका। इस पर चालक ने ट्रक रोकने के बजाय दौड़ा दिया। मामला संदिग्ध होने पर वन कर्मचारियों ने ट्रक का पीछा किया।

बैरियर से तीन किमी आगे खेड़ा चौराहे के पास से ट्रक को रोका। जब ट्रक की जांच की गई तो  वाहन में 270 टिन लीसा मिला। जब चालक से पूछताछ की गई तो वह वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका। पूछताछ में चालक ने अपना नाम रवींद्र लाल साह पुत्र राजेंद्र लाल साह निवासी बग्वाली पोखर, अल्मोड़ा बताया।

यह भी बताया कि लीसा धनेश सिंह बिष्ट उर्फ धन सिंह निवासी हीरा नगर हल्द्वानी ने सुरई खेत, द्वाराहाट से लोड करवाया। वह भी ट्रक के आगे चल रहा था लेकिन अब गायब है। इस पर वन टीम ने वाहन को सीज कर लीसा जब्त कर लिया है। वाहन को छकाता रेंज परिसर में खड़ा किया गया है। टीम में वन दरोगा सुरेश चंद्र तिवारी एवं बालकिशन पांडे, बसंत राणा आदि शामिल थे। 

अभी नौकरी पाओ