पीलीभीत: यातायात माह खत्म, अब गिनाए काम और किया सम्मान.. खुद रहिए सावधान!

पीलीभीत: यातायात माह खत्म, अब गिनाए काम और किया सम्मान.. खुद रहिए सावधान!

पीलीभीत,अमृत विचार। सड़क हादसों की रोकथाम और वाहन  चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने की मासिक मुहिम यातायात माह का गुरुवार को समापन हो गया। पूरे माह की कार्रवाई की तरह ही समापन समारोह भी महज औपचारिक ही रहा। कागजों में व्यवस्था में सुधार करते हुए पुलिस ने खूब काम गिनाए।

कुछ लोगों को सम्मानित कर उनकी हौसला अफजाई भी की गई। बता दें कि हर साल नवंबर माह के तीस दिनों तक यातायात पुलिस का विशेष अभियान चलाया जाता है। जिसके तहत नियमों का पालन ना करने वालों पर कार्रवाई के साथ ही उन्हें जागरूक करने को कदम उठाए जाते हैं।

मगर बीते कुछ सालों से ये मासिक अभियान आंकड़ेबाजी में सिमटता दिखाई दे रहा है। इस बार भी पूरे माह सड़कों पर ऐसा प्रतीत ही नहीं हो सका कि माह नवंबर अभियान चल रहा है। गुरुवार को 30वें दिन पुलिस लाइन में समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया।

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी वीरेंद्र सिंह ने यातायात नियमों के प्रति जागरूक करते हुए जनपद में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं के बारे में बताया। कहा कि अक्सर सड़क पर दुर्घटनाओं का कारण वाहन चालकों की जरा सी लापरवाही होती है। सीओ सिटी अंशु जैन ने कहा कि हम सभी को यातायात नियमों का पालन करना चाहिए।

सीओ अपराध विजय  चतुर्वेदी, यातायात प्रभारी राघवेन्द्र सिंह ने भी विचार व्यक्त किए और पूरे माह की गई कार्रवाई गिनाई। जनपद स्तर पर यातायात माह के तहत उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। जिसमें एसएन इंटर कॉलेज के शिक्षक इन्तजार खान, उनकी टीम रोड सेफ्टी क्लब के छात्र गुफरान खान, बिलाल, फ़ैज़, अय्यान, कलीम,अरहान,कासिफ आदि सम्मानित किए गए। इसी के साथ मासिक अभियान का समापन कर दिया गया।

ये भी पढ़ें - पीलीभीत: ठेकेदार का खेल- पुरानी ईंट लगाकर करा दिया प्लास्टर, अब होगी जांच