पीलीभीत: बोर्ड से भेजी गई 2.99 लाख उत्तर पुस्तिकाएं, वितरण शुरू

22 फरवरी से होनी है यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, बने हैं 76 केंद्र, पहले खेप में भेजी गई उत्तर पुस्तिकाएं, कल आ सकते हैं प्रश्न पत्र

पीलीभीत: बोर्ड से भेजी गई 2.99 लाख उत्तर पुस्तिकाएं, वितरण शुरू

पीलीभीत, अमृत विचार। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के लिए बनाए गए 76 केंद्रों के लिए उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू हो गया है। बोर्ड की ओर से पहली खेप में जिला मुख्यालय पर उत्तर पुस्तिकाएं भेजी गई है। अभी अन्य शेष रह गई है।  

शहर के ड्रमंड राजकीय इंटर कॉलेज में बोर्ड परीक्षा के लिए उत्तर पुस्तिकाओं का संग्रहण किया गया है। बोर्ड की ओर से  पहली खेप में 2.99 लाख उत्तर पुस्तिकाएं भेजी जा चुकी हैं। अब इन उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण जिले के परीक्षा केंद्रों को किया जा रहा है। जिले में 76 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस बार परीक्षा में  कुल 44780 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। इनमें हाईस्कूल में 24970 और इंटरमीडिएट 19810 परीक्षार्थी शामिल हैं। 

औसतन प्रतिदिन 10 परीक्षा केंद्रों को उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जा रहा है। उत्तर पुस्तिकाओं के वितरण का काम 20 फरवरी तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। अभी सभी केंद्रों में उपयोग में आने वाली 70 प्रतिशत उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण किया जा रहा है। किसी को परेशानी न हो, इसलिए परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापक अपनी निगरानी में उत्तर पुस्तिकाओं को लेकर जा रहे हैं।

कड़ी सुरक्षा में इन्हें रखा जाएगा। साथ ही सीसीटीवी कैमरे व वायस रिकॉर्डर के माध्यम से 24 घंटे निगरानी की जाएगी। डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि उत्तर पुस्तिकाओं का वितरण शुरू कर दिया गया है। जो केंद्र व्यवस्थापक आ रहे हैं, वे उत्तर पुस्तिकाएं लेकर जा रहे हैं। इसके लिए पूरी व्यवस्था की गई है।जल्द ही प्रश्न पत्र भी मुख्यालय पहुंचेंगे। जिन्हें सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रुम में रखवाया जाएगा।
 
ये भी पढ़ें- पीलीभीत: खूंखार हो रहे कुत्ते..30 दिन में 2157 को लगी वैक्सीन