लखनऊ : मदरसा बोर्ड की परीक्षायें कल से, सीसीटीवी की निगरानी में होगा एग्जाम

लखनऊ : मदरसा बोर्ड की परीक्षायें कल से, सीसीटीवी की निगरानी में होगा एग्जाम

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षायें कल यानी 13 फरवरी से होनी है। इसकी तैयारी यूपी मदरसा बोर्ड की तरफ से पूरी कर ली गई हैं।

मुंशी, मौलवी, आलिम, कामिल और फाजिल वर्ष 2024 की परीक्षायें सीसीटीबी कैमरे के निगरानी में होगी। जिसमें वॉइस रिकॉर्डर भी होंगे। 13 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षा 21 फरवरी तक चलेगी। यह परीक्षायें दो पालियों में होंगी। सुबह की पाली में परीक्षा 8 बजे से लेकर 11 बजे के बीच होगी। वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शुरू होगी। जो शाम पांच बजे तक चलेगी।

मदरसा बोर्ड के चेयरमैन डॉ इफ्तिखार अहमद जावेद ने बताया कि परीक्षा का आयोजन निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर परिषद की तरफ से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार होगी। छात्रों को परीक्षा के लिए केंद्रों पर समय से 30 मिनट पहले पहुंचना होगा। बिना प्रवेश पत्र के छात्रों को केंद्र में जाने की अनुमति नहीं होगी।

मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं के लिए 509 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। इस बार 1,41,115 परीक्षार्थी मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं देंगे। वहीं प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए गार्ड की व्यवस्था की गई। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर फर्नीचर पेयजल शौचालय विद्युत की व्यवस्था भी होगी है।

यह भी पढ़ें : लखनऊ : जानलेवा टीबी को खत्म करने में कारगार होंगे डॉ. सूर्यकांत के 5 फॉर्मुले, 35 मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने KGMU में ली ट्रेनिंग