Hamirpur: शादी के सात दिन बाद ही नवविवाहिता की मौत…परिजनों ने अप्राकृतिक कृत्य करने का लगाया आरोप

हमीरपुर में शादी के सात दिन बाद ही नवविवाहिता की मौत

Hamirpur: शादी के सात दिन बाद ही नवविवाहिता की मौत…परिजनों ने अप्राकृतिक कृत्य करने का लगाया आरोप

हमीरपुर, अमृत विचार नवविवाहिता की शादी के एक सप्ताह बाद संदिग्ध हालत में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने ससुरालीजनों पर अप्राकृतिक कृत्य व प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर एसपी से कार्रवाई की मांग की है। वहीं सोमवार को मृतका का अंतिम संस्कार नगर के मोक्षधाम में कर दिया गया।

मृतका के भाई अजय ओमरे निवासी यमुना ब्रिज पीडब्लूडी कॉलोनी ने एसपी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसकी बहन सगुन (35) की शादी पिछले तीन फरवरी को उरई कस्बा राजेंद्र नगर निवासी इं. नितिल ओमरे के साथ हुई थी। आरोप लगाया कि शादी में विदाई के बाद दहेज के लिए प्रताड़ित किया। उसकी बहन के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया।

जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। उसकी जेठानी उर्मिला ने फोन पर उसकी हालत के संबंध में जानकारी दी। जिस पर वह सभी लोग सात फरवरी को उसकी ससुराल पहुंचे। बहन का इलाज कराने के लिए उसके पति व ससुर रामबाबू से कहा, तो उन लोगों ने कहा कि हमने इलाज करा दिया है। अब आप चाहते हो तो उसे इलाज के लिए ले जा सकते हो। तब उन्होंने उरई के अस्पताल में जाकर दिखाया तो चिकित्सकों ने कहा कि कानपुर ले जाओ।

जिस पर वह उसे विमल नर्सिंग होम सर्वोदय नगर कानपुर आठ फरवरी को रात्रि करीब डेढ़ बजे भर्ती कराया। इसके बाद बृजराज हास्पिटल हमीरपुर में दिखाया। जहां से उसे फिर कानपुर दिखाने को कहा। बताया कि हैलट अस्पताल जब ले गए तो दिखाते समय उसकी मौत हो गई।

जिसका पोस्टमार्टम कानपुर में 11 फरवरी को कराया और ससुरालीजनों को सूचित किया, लेकिन वह लोग नहीं आए और न ही शव का अंतिम संस्कार करने को तैयार हुए। पीड़ित भाई ने एसपी से सभी ससुरालीजनों पर कार्रवाई की मांग की है।

ये भी पढ़ें- Kanpur में चोरों की निकली बारात, नौबस्ता में सात दुकान, बर्रा में ट्रेडर्स व पनकी के मंदिर को बनाया निशाना... लाखों की चोरी