सुलतानपुर: अज्ञात कारणों से लगी आग से गरीब की राख हो गई गृहस्थी, घर में रखे 75 हजार हो गए खाक!

फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल पाया आग पर काबू, राजस्व और पुलिस की टीम मौके पर मौजूद

सुलतानपुर: अज्ञात कारणों से लगी आग से गरीब की राख हो गई गृहस्थी, घर में रखे 75 हजार हो गए खाक!

प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत गरीब ने 65 हजार रुपए निकालकर रखे थे घर में

सुलतानपुर। अज्ञात कारणों से लगी आग ने ऐसी तबाही मचाई कि घर-गृहस्थी का सामान पूरी तरह जलकर राख हो गया। इतना ही नहीं आवास के लिए बैक से निकाला गया नगदी भी राख हो गई। फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया तो सूचना पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है। राजस्व टीम आग से हुए क्षति का आकलन करने में जुटी है।

कुड़वार थानाक्षेत्र के भगवानपुर उतमानपुर गांव निवासी रामकृपाल यादव के घर संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग की लपटें उठी तो परिजन छप्परनुमा आवासीय मकान से निकलकर भाग जान बचाते हुए गुहार लगाई। आवाज सुन आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए।

लोगों ने इसकी सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड टीम को दिया। सूचना मिलते ही फायर टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया था। बताया जा रहा है कि रामकृपाल ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 65 हजार रुपए अकाउंट से निकालकर घर में ला रखा था।

इसके अलावा दस हजार रुपए उसने अपने जमा कर रखे थे। वो घर निर्माण कार्य शुरु कराने वाला था कि आग ने सब कुछ तबाह कर दिया। आवास के सरकारी पैसे के साथ एकत्रित किया हुआ पैसा जल जानें से राम कृपाल सदमे में हैं। वहीं घर गृहस्थी का सामान जल जानें से परिजनो में कोहराम मचा हुआ है।