बहराइच: मांगों को लेकर किसानों ने दिया धरना, नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा आठ सूत्रीय मांगपत्र

बहराइच: मांगों को लेकर किसानों ने दिया धरना, नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा आठ सूत्रीय मांगपत्र

बहराइच, अमृत विचार। किसानों और श्रमिकों की समस्याओं को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट में किसान नेता की अगुवाई में एक दिवसीय धरना और पंचायत कार्यक्रम का आयोजन हुआ। सभी ने समस्याओं को पूरा करने की मांग करते हुए आठ सूत्रीय ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा।

शहर के कलेक्ट्रेट में भारतीय किसान मजदूर संगठन राष्ट्रवादी के जिलाध्यक्ष नसीब अली की अगुवाई में धरना प्रदर्शन का आयोजन हुआ। किसानों ने धरना और एक दिवसीय पंचायत में अपनी मांगों को लेकर नारेबाजी की। 

जिलाध्यक्ष ने बताया कि विकास खंड चित्तौरा के जौहरा में सुनीता के मकान से मेराज के भट्ठा तक सड़क निर्माण, इसी विकास खंड के ग्राम परसौरा में खंभों पर स्ट्रीट लाइट लगवाने, तेजवापुर विकास खंड के ग्राम पंचायत अंबेडकर पुरवा के पात्र लोगों को आवास दिलाने, नगर पालिका बहराइच के नूरुद्दीन चक गांव निवासी महरूल निशा पत्नी अफजल रहमान का कार्ड बना होने के बाद भी अंगूठा नहीं लग रहा है।

 ऐसे में खाद्यान्न दिलाने समेत आठ सूत्रीय मांगों को लेकर सभी ने धरना दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन नगर मजिस्ट्रेट को दिया। इस दौरान अन्य किसान पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।