UP Police Exam Paper Leak: कानपुर में छात्रों ने दिया धरना; रखी परीक्षा दोबारा कराने की मांग...

कल्याणपुर बुद्धा पार्क के बाहर पहुंचे सैकड़ों छात्रों ने दिया धरना

UP Police Exam Paper Leak: कानपुर में छात्रों ने दिया धरना; रखी परीक्षा दोबारा कराने की मांग...

कानपुर, अमृत विचार। पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। सैकड़ों छात्र कल्याणपुर थानाक्षेत्र के बुद्धा पार्क के बाहर पहुंचे। इस दौरान हाथों में पोस्टर लेकर परीक्षा को दोबारा किए जाने की मांग करने लगे। कई थानों का फोर्स पहुंच गया। छात्रों ने अपनी मांगों का ज्ञापन एसीपी को सौंपा।    

मंगलवार शाम करीब चार बजे बुद्धा पार्क में छात्रों की संख्या जुड़ती चली गई। लगभग 200 से ज्यादा छात्र एक साथ जिलाधिकारी कार्यालय जाने के लिए बढ़े तो उन्हें कल्याणपुर पुलिस और एसीपी अभिषेक कुमार पांडेय ने रोक लिया। छात्र अपनी मांग पर डटे थे कि मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को ही देंगे। 

लेकिन पुलिस ने किसी तरह समझा-बुझाकर सभी को मनाया और उनकी मांगें मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। लगभग तीन घंटे चले प्रदर्शन के बाद छात्र एसीपी को ज्ञापन देने के लिए छात्र राजी हो गए। छात्रों ने एसीपी को ज्ञापन देते हुए बताया कि कई सेंटर ऐसे थे, जहां पर परीक्षा शुरू होने से कुछ घंटे पहले ही डेढ़-डेढ़ सौ रुपये में पेपर मिल रहे थे, लेकिन उस समय उनके इस पेपर पर किसी ने विश्वास नहीं किया, जब पेपर सामने आया तब पता चला कि पेपर लीक हो चुका है। 

छात्र गौरव, नितेश, अमित यादव, अंकित, अमन, आदेश, अभिषेक, सत्यम, नितिन आदि ने एसीपी से कहा कि वह लोग बहुत गरीब हैं। इसमें भर्ती होने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। उन लोगों की बात शासन तक पहुंचाई जाए।

इस पर एसीपी अभिषेक कुमार पांडेय ने कहा कि उन लोगों की शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जाएगी। बता दें कि शहर में 17 और 18 फरवरी को 110 सेंटरों पर चार पालियों में आयोजित हुई पुलिस भर्ती परीक्षा में 2,24,064 लाख छात्रों को शामिल होना था। परीक्षा में दोनों दिन में नौ सॉल्वर सेंधमारी करते हुए गिरफ्तार किए गए थे। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: ड्रग विभाग ने मेडिकल स्टोर में मारा छापा; पकड़ी गई नामी कंपनियों की नकली दवाएं