गुजरात और यूपी का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री, करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन-शिलान्यास 

गुजरात और यूपी का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री, करोड़ों रुपये की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन-शिलान्यास 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को अपने गृह राज्य गुजरात और उसके अगले दिन अपने संसदीय क्षेत्र वारणसी का दौरा करेंगे और इस दौरान करोड़ों रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। 

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बुधवार को एक बयान में यह जानकारी दी। गुजरात और उत्तर प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री कुछ कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे। प्रधानमंत्री 22 फरवरी को सुबह लगभग 10:45 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे जहां वह गुजरात सहकारी दूध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) के स्वर्ण जयंती समारोह में भाग लेंगे। वह दोपहर करीब 12:45 बजे मेहसाणा पहुंचेंगे और वलीनाथ महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे। 

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री दोपहर के समय मेहसाणा में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे, जहां वह 8,350 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नवसारी जाएंगे, जहां वह लगभग 17,500 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कुछ परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसी दिन शाम को वह काकरापार परमाणु ऊर्जा स्टेशन का दौरा करेंगे और राष्ट्र को दो नए दाबित भारी जल रिएक्टर समर्पित करेंगे। 

प्रधानमंत्री 23 फरवरी को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के स्वतंत्र सभागार में आयोजित संसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार वितरण के लिए आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह संत गुरु रविदास जन्मस्थली में दर्शन-पूजन करेंगे। इसके बाद वह संत गुरु रविदास की 647 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर में एक सार्वजनिक समारोह में भाग लेंगे जहां वह वाराणसी में 13,000 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 

ये भी पढ़ें- JDU नेता महेश्वर हजारी ने बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा 

ताजा समाचार

दीवार फांदकर घर में घुसे चोर, बक्से का ताला तोड़ उठा ले गए नकदी और जेवर
देहरादून: सरकार ने फिर निकायों में प्रशासकों का कार्यकाल 3 महीनों के लिए बढ़ाया
Kanpur: डॉक्टरों ने चलने-फिरने में असमर्थ वृद्धा के बदले दोनों घुटने, 10 साल से थीं परेशान, छह माह से बिस्तर पर थी जिंदगी
Bareilly News: मई में 140 साल का रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा, 1884 में पहुंचा था 46.7 डिग्री तक तापमान
Etawah: भाभी की मौत के बाद से परिजनों के साथ ननिहाल में रह रहा था प्रेमी...दहेज हत्या में 12 दिन पहले ही जमानत पर आया था बाहर
पीलीभीत: बाइक की टक्कर से साइकिल सवार बुजुर्ग की मौत, कबाड़ी से दाम पता करके घर जाते वक्त हुआ हादसा