काशीपुर: पटवारी और उसके सहयोगी का घूस मामला - शिकायतकर्ता को मारने दौड़ी भीड़, पुलिस ने बचाया

काशीपुर: पटवारी और उसके सहयोगी का घूस मामला - शिकायतकर्ता को मारने दौड़ी भीड़, पुलिस ने बचाया

काशीपुर, अमृत विचार। रिश्वत लेते पटवारी और उसके निजी सहयोगी को गिरफ्तार करने पर तहसील कर्मियों व अधिवक्ताओं ने हंगामा किया और पटवारी को ईमानदार बताते हुए फंसाने का आरोप लगाया। इस दौरान अधिवक्ताओं ने शिकायतकर्ता की शिकायत को सार्वजनिक करने की मांग भी की। वहीं लघुशंका के लिए गये शिकायतकर्ता को भीड़ ने दौड़ाया।

बुधवार को विजिलेंस की टीम ने एक शिकायत के आधार पर काशीपुर तहसील में छापा मारा। जहां राजस्व उपनिरीक्षक धर्मेंद्र कुमार व उनके निजी सहयोगी अलाउद्दीन को एक व्यक्ति से आय प्रमाण पत्र के लिए 7 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। जिसकी भनक लगते ही तहसील कर्मी व अधिवक्ता मौके पर एकत्र हो गये और धर्मेंद्र कुमार को निर्दोष बताते हुए उनको फंसाने का आरोप लगाने लगे।

जिसको लेकर उन्होंने वहां हंगामा शुरू कर दिया। उधर सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और भीड़ को समझाने का प्रयास किया। काफी देर नोकझोंक के बाद जमा भीड़ शांत हुई और फिर मौके पर मौजूद शिकायतकर्ता के लघुशंका जाने के दौरान भीड़ उत्तेजित हो गई और शिकायतकर्ता पर अधिवक्ताओं को गाली गलौच करने का आरोप लगाने लगी। इस दौरान भीड़ शिकायतकर्ता को पीटने पर उतारू हो गई। शिकायतकर्ता ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई। इस दौरान पुलिस ने अधिवक्ताओं को बड़ी मुश्किल से समझा-बुझाकर नियंत्रित किया और शिकायतकर्ता को अंदर कमरे में बंद किया।

एक अन्य व्यक्ति ने भी लगाया पैसे लेने का आरोप
काशीपुर। तहसील में पटवारी व उनके निजी सहयोगी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़े जाने की खबर फैलने पर एक अन्य व्यक्ति भी मौके पर पहुंचा और आरोपी पटवारी पर अपनी एक जमीन के मामले में पिता से पैसे लेने का आरोप लगाने लगा। जिस पर वहां मौजूद अधिवक्ता और तहसील कर्मी भड़क गये और उस व्यक्ति से भी उनकी नोकझोंक होने लगी। भीड़ को देख मौके पर मौजूद पुलिस ने उस व्यक्ति को हिरासत में लेकर वहां से कोतवाली भेजा। इस दौरान भीड़ की उस व्यक्ति से हाथापाई भी हुई।

कुछ पटवारियों के कमरे में लगे नजर आये ताले
काशीपुर। तहसील में विजिलेंस का छापा पड़ते ही हड़कंप मच गया। बुधवार दोपहर करीब एक बजे जब विजिलेंस की टीम ने पटवारी धर्मेंद्र कुमार के कमरे पर छापा मारा तो इस दौरान कई पटवारियों के कमरे में ताले लगे नजर आये। हालांकि कुछ अन्य पटवारी कामकाज करते भी नजर आये।