बोर्ड परीक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस ने कसी कमर, रात 10 से लेकर सुबह 6 बजे तक डीजे पर लगाई रोक

निर्देशों का पालन नहीं किया तो होगी कार्रवाई

बोर्ड परीक्षा को लेकर लखनऊ पुलिस ने कसी कमर, रात 10 से लेकर सुबह 6 बजे तक डीजे पर लगाई रोक

लखनऊ। गुरुवार को यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं पहले से ही संचालित है। ऐसे में परीक्षा के दौरान विद्यार्थियों को किसी तरह की समस्या न हो इस बात को ध्यान में रखते हुए लखनऊ पुलिस ने रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक डीजे व ध्वनि यंत्र पर प्रतिबंध लगाया है। साथ ही इस समय अवधि के बीच किसी भी तरह का शोर न करने के निर्देश दिए गए हैं। ‌

लखनऊ पुलिस ने पत्र जारी कर डीजे पर प्रतिबंध लगाया है। पत्र जारी कर बताया गया कि गुरुवार से यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की कक्षाओं की परीक्षा शुरू हो रही है। वहीं सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा पहले से ही आयोजित है। परीक्षा के दौरान छात्रों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी थाने के इंस्पेक्टर को निर्देशित किया गया है कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्र में स्थित मैरिज हॉल, बैंक्विट हॉल व डीजे संचालकों के साथ बैठक कर यह निर्देशित करें कि रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे के बीच किसी तरह के ध्वनि यंत्र को तेज आवाज में नहीं बजाया जाएगा। 

पत्र में यह भी कहा गया है कि निर्देशों के बावजूद भी यदि डीजे या ध्वनि यंत्र का प्रयोग किया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। ‌लखनऊ पुलिस कमिश्नर द्वारा जारी किया इस निर्देशों के बाद लखनऊ में स्थित मैरिज हॉल, बैंक्विट हॉल एवं डीजे संचार को के साथ 57 गोष्टी आयोजित की गई है जिसमें शामिल होने वाले 788 व्यक्तियों को निर्देशित किया गया है कि वह बोर्ड परीक्षा के दौरान डीजे या ध्वनि यंत्र का प्रयोग ना करें।

यह भी पढे़ं: लखनऊ: डीजीपी प्रशांत कुमार ने पुलिस को दिया भावुक संदेश, फोर्स को दिलाई कर्तव्यनिष्ठा की याद