हल्द्वानी: बनभूलपुरा दंगा - बमुश्किल मिला बाप, अब वांटेड बेटे मोईद की तलाश

हल्द्वानी: बनभूलपुरा दंगा - बमुश्किल मिला बाप, अब वांटेड बेटे मोईद की तलाश

हल्द्वानी, अमृत विचार। बनभूलपुरा दंगे को 18 दिन गुजर चुके हैं और 18 दिन बाद भी दंगे का वांटेड अब्दुल मलिक का बेटा अब्दुल मोईद फरार है। मास्टर माइंड कहे जा रहे अब्दुल मलिक को भी पुलिस बमुश्किल पकड़ पाई थी। अब शक है कि अब्दुल मोईद की फरारी में उसके पिता के करीबी उसकी मदद कर रहे हैं और जहां सूचना मिल रही है पुलिस वहां दबिश दे रही है, लेकिन हाथ खाली हैं। 

बता दें कि बनभूलपुरा दंगे के मामले में पुलिस ने अब्दुल मलिक के साथ उसके बेटे अब्दुल मोईद को भी आरोपी बनाया था। बाकी आरोपी तो एक-एक कर हाथ लगे, लेकिन बाप-बेटे पुलिस के लिए चुनौती बन गए। मलिक 16वें दिन पुलिस के हत्थे चढ़ा और फरारी के दौरान मलिक उत्तराखंड से लेकर महाराष्ट्र तक घूमकर वापस दिल्ली लौट आया।

जिसके बाद वो दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। फरारी के दौरान मलिक आलीशान कोठियों में रुका और मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया। अब पिता के ह नक्शेकदम पर मोईद भी चल रहा है। मोईद का मोबाइल भी दंगे के बाद से बंद है और माना जा रहा है कि जिन लोगों ने फरारी में मलिक का साथ दिया, वही मोईद की मदद भी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मोईद की तलाश में पुलिस अब तक उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, गुड़गांव समेत 50 अधिक स्थानों पर छापेमारी कर चुकी है, लेकिन नतीजा सिफर रहा। 


अब्दुल मोईद की तलाश लगातार जारी है। पुलिस टीमें की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही हैं। बहुत जल्द उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हल्द्वानी हिंसा के किसी भी आरोपी को पुलिस नहीं बख्शेगी।

पीएन मीणा, एसएसपी, नैनीताल