Agra News: अब कैदी भी उठा सकेंगे चाट के चटखारे का स्वाद, जेल मंत्री ने जेल चौपाटी का किया शुभारंभ

Agra News: अब कैदी भी उठा सकेंगे चाट के चटखारे का स्वाद, जेल मंत्री ने जेल चौपाटी का किया शुभारंभ

रंजीत गुप्ता, आगरा, अमृत विचार। अब जेल में सजायाफ्ता कैदी भी चाट का स्वाद ले सकेंगे। इसके लिए जेल में अब जेल चौपाटी की व्यवस्था की शुरुआत आगरा के जिला जेल से की गई है। मंगलवार को प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने आगरा जिला कारागार में जेल चौपाटी का फीता काटकर उद्घाटन किया । 

इस जेल चौपाटी में विभिन्न प्रकार के चटपटे चाट और व्यंजन तैयार किए जाएंगे। एक निश्चित भुगतान करने के बाद जेल के अंदर सजा काट रहे कैदी चाट के स्वाद का आनंद ले सकेंगे। जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक आगरा जिला कारागार में चौपाटी का संचालन जेल में सजा काट रहे हुनरमंद कैदियों द्वारा ही किया जाएगा। 

जिन कैदियों को चाट और विभिन्न प्रकार के व्यंजन बनाना आते हैं उन्हें जेल में चाट बनाने के संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। कारागार में चौपाटी शुरू करने का मुख्य उद्देश्य सजा काट रहे कैदियों को रोजगार देना है। जेल चौपाटी पर मिलने वाले खाद्य पदार्थों को कैदियों से मिलने आने वाले उनके परिजन , रिश्तेदार एवं अन्य आगंतुक भी खरीद कर खा सकेंगे। इस जेल चौपाटी के स्टॉल से होने वाली आय को कारीगर कैदियों को दिया जाएगा। यह जेल चौपाटी जिला कारागार के बाहरी हिस्से की ओर बनाई गई है ।

इस जेल चौपाटी को विधिवत शुरू किया जाएगा। इसके लिए आगरा कारागार में निरुद्ध कैदियों में से अच्छा खाना और चाट बनाने वाले कैदी कारीगरों को स्टॉल्स की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। जल्द ही कैदी कारीगरों में से चयन कर, इस जेल चौपाटी पर विभिन्न प्रकार के चाट एवं व्यंजन बनाकर बेचना शुरू किए जाएंगे। चौपाटी के शुभारंभ के दौरान जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति के साथ आगरा जिला कारागार के अधीक्षक हरिओम शर्मा एवं अन्य जेल अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- आगरा: स्नातक छात्रा की आत्महत्या का मामला...एसओ समेत तीन पर गिरी गाज, स्वास्थ्य राज्य मंत्री के हस्तक्षेप के बाद कार्रवाई

 

ताजा समाचार

Kanpur: दिव्यांग व बुजुर्गों को परेशान करेंगे ऊंचे रैंप और सीढ़ियां; चुनाव के लिए बने पोलिंग सेंटरों के सर्वे में मिली कमियां
Kanpur: ट्रक के नीचे फेंकी गई थी नवजात बच्ची...एक माह तक जिंदगी और मौत से जूझती रही, इलाज के दौरान तोड़ा दम
शाहजहांपुर: ससुर की हत्या करने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, गोली मारने का वीडियो वायरल
हल्द्वानी: LIVE - BJP के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे हल्द्वानी
बहराइच: भाजपा सांसद प्रत्याशी से मुलाकात कर समस्या निस्तारण की मांग कर रहे शिक्षामित्र
प्रयागराज: हाइटेंशन लाइन की चपेट में आई ट्रैक्टर-ट्राली, तेज लपटों से वाहन में लदा गेंहू खाक