बहराइच: कक्ष में ड्यूटी करता मिला गणित शिक्षक, केंद्र व्यवस्थापक हटाए गए, डीआईओएस ने दिया नोटिस

बहराइच: कक्ष में ड्यूटी करता मिला गणित शिक्षक, केंद्र व्यवस्थापक हटाए गए, डीआईओएस ने दिया नोटिस

बहराइच, अमृत विचार। यूपी बोर्ड परीक्षा की पहली पाली में मंगलवार को 10वीं गणित विषय की परीक्षा में एक केंद्र पर गणित विषय के शिक्षक को कक्ष में ड्यूटी करते हुए डीआईओएस ने पकड़ा है। नियमों की अनदेखी पर दोनों केंद्र व्यवस्थापकों को हटा दिया गया है। कक्ष निरीक्षक को कार्यमुक्त किया गया है। सीसी कैमरे की रिकार्डिंग मांगी गई है। जिसके आधार पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी हो रही है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से रायपुर में संचालित निशार अहमद इंटर कॉलेज को भी बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाया गया है।सुबह की पहली पाली में 10 वीं की गणित विषय की परीक्षा हो रही थी। परीक्षा शुरू होने के बाद डीआईओएस ने केंद्र का औचक निरीक्षण किया। संबंधित विषय से जुड़े शिक्षकों के कक्ष निरीक्षक बनाए जाने की आशंका पर जांच की गई तो सच्चाई सामने आ गई।

डीआईओएस ने तत्काल आंतरिक व बाह्य दोनों केंद्र व्यवस्थापकों संग कक्ष निरीक्षक को कार्यमुक्त कर दिया। तीनों लोगों को अलग से नोटिस जारी की गई है। जिस कक्ष में गणित शिक्षक की तैनाती की गई थी। उस कक्ष के सीसी कैमरे की रिकार्डिंग की साफ्ट कॉपी मांगी गई है। जिसकी जांच के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी। जांच में नकल की पुष्टि हुई तो कॉलेज व शिक्षकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। डीआईओएस ने जिगनिया छत्रपाल के प्रिंसिपल तिलकराम को आंतरिक व गांधी इंटर कॉलेज के प्रोफेर नागेंद्र अवस्थी को बाह्य केंद्र व्यवस्थापक बनाकर केंद्र पर भेजा है।

2630 ने छोड़ी गणित विषय की परीक्षा

दशवीं गणित विषय में 23868 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। इनमें 21238 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। 2630 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी है। बारहवीं में 563 के सापेक्ष 524 ने परीक्षा दी है, 39 गैरहाजिर रहे। इसी तरह दूसरी पाली में बाहरवीं में 3566 परीक्षार्थी पंजीकृत रहे। 3324 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी है। 242 अनुपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें:-बाराबंकी: कानून की परीक्षा में सामूहिक नकल का वीडियो वायरल, युवक ने परीक्षा कक्ष में घुसकर बनाया Video

ताजा समाचार

Kanpur: गर्मी में ट्रेनों की लेटलतीफी से यात्री बेहाल; घंटों देरी से चल रहीं ट्रेनें, पानी की मारामारी, रेलवे अधिकारी बोले ये...
Jaunpur fire: मड़हे में लगी आग, गृहस्थी का सामान जलकर खाक
मनमानी: यहां तो 150 कोटेदारों पर भारी पड़ रहा है ठेकेदार 
Kanpur: दिव्यांग व बुजुर्गों को परेशान करेंगे ऊंचे रैंप और सीढ़ियां; चुनाव के लिए बने पोलिंग सेंटरों के सर्वे में मिली कमियां
Kanpur: ट्रक के नीचे फेंकी गई थी नवजात बच्ची...एक माह तक जिंदगी और मौत से जूझती रही, इलाज के दौरान तोड़ा दम
शाहजहांपुर: ससुर की हत्या करने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, गोली मारने का वीडियो वायरल