हरदोई: सीकेवाईसी न होने से 12 हजार ग्राहकों के खाते बंद

हरदोई: सीकेवाईसी न होने से 12 हजार ग्राहकों के खाते बंद

मल्लावां/ हरदोई, अमृत विचार। बैंक ऑफ इण्डिया में सेन्ट्रल केवाईसी न होने के चलते 12 हजार खातों से निकासी बंद होने से ग्राहक परेशान बने हुए है। ऐसे में ग्राहक केवाईसी अपडेट कराने में लगे हुए है।
    
नगर के बैंक ऑफ इण्डिया शाखा मल्लावां में इन दिनों सेन्ट्रल केवाईसी को लेकर ग्राहक जदोजहद कर रहे है। बैंक में फार्म जमा होने के 10 से 15 दिनों तक सेन्ट्रल केवाईसी न होने से ग्राहक बैंक के चक्कर काटने पर विवश बने हुए है। खाताधारकों में अपनी जमा धन, विधवा, वृधा पेंशन, पीएम आवास योजना का धन निकालने में दिक्क़ते पैदा होने से परेशान बने हुए है। इस संबंध में शाखा प्रबंधक प्रदीप वर्मा ने बताया कि करीब 12 हजार खातों में सौ खातों में अभी तक सेन्ट्रल केवाईसी हो चुकी है। ग्राहक बैंक आकर अपना सेन्ट्रल केवाईसी करा ले ताकि धन निकासी में दिक्क़त न उठानी पड़े।

स्टॉफ कम होने से ग्राहकों का नहीं होता काम
बैंक ऑफ इण्डिया मल्लावां में 11 लोगों का स्टॉफ है। उसमें एक क्लर्क बीमार होने से एक वर्ष से  अवकाश पर है। ऐसे में ज़ब कोई स्टॉफ अवकाश पर रहता है तो और समस्या बनी रहती है। बैंक में पहले 5 क्लर्क  रहते थे। जिसके चलते अधिकांश काम निपट जाता है। अब सिर्फ दो क्लर्क के सहारे ही बैंक का काम चल रहा है। स्टॉफ कम होने के चलते भी ग्राहकों को परेशानी का सामना उठाना पडता है।

ये भी पढ़ें -CM योगी ने UP Police के सुधार को दी करोड़ों की सौगात, कहा-दंगाइयों के लिए काल है हमारी पुलिस