Kannauj: BSA कार्यालय में रिश्वत लेते बाबू को एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार...टीम आरोपी को लखनऊ ले गई

कन्नौज में घूस लेते बाबू गिरफ्तार

Kannauj: BSA कार्यालय में रिश्वत लेते बाबू को एंटी करप्शन टीम ने किया गिरफ्तार...टीम आरोपी को लखनऊ ले गई

कन्नौज, अमृत विचार। बीएसए कार्यालय में तैनात बाबू को कानपुर से आई एंटी करप्शन टीम (भ्रष्टाचार निरोधक दस्ता) ने रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ लिया। टीम आरोपी को कोतवाली सदर ले गई। यहां मामला दर्ज होने के बाद बाबू को साथ ले गई। बताया गया है कि लखनऊ जेल भेजा जाएगा। 

एंटी करप्शन टीम का नेतृत्व करने वाले इंस्पेक्टर मृत्युंजय मिश्र ने बताया कि कानपुर से ही इंस्पेक्टर सुशील परासर व महिला इंस्पेक्टर अर्चना शुक्ला की मौजूदगी में बीएसए कार्यालय के बाबू विमल पांडेय को 10 हजार रुपये लेते हुए पकड़ा गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि शिक्षक अनुराग की शिकायत है कि पांच महीने का एरियर (बकाया वेतन) देने के बदले 20 हजार रुपये मांगे थे।

गुरुवार को पहली किस्त में 10 हजार रुपये दिए गए। इसी दौरान पकड़ लिया गया। इंस्पेक्टर के मुताबिक यह वाक्या दोपहर 12.25 बजे का है। टीम की ओर से बाबू को पकड़े जाने की खबर पर बीएसए कार्यालय में अफरातफरी मच गई। इंस्पेक्टर के मुताबिक उनकी टीम में हेड कांस्टेबिल बृजनन्दन व अनिल कुमार, कांस्टेबिल अभिषेक कुमार, सत्येंद्र कुमार, शिवम अवस्थी, सुरजीत, प्रशांग व प्रीतम शामिल रहे। 

अप्रैल 2022 में भी हुआ था मामला

बीएसए कार्यालय में एंटी करप्शन टीम के इंस्पेक्टर जटाशंकर की अगुवाई में अप्रैल 2002 में भी बाबू बलवीर सिंह यादव को रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था। उसके बाद जेडी कानपुर ने निलंबन भी किया। मामला न्यायालय में भी पहुंचा। बहाली के बाद वर्तमान में बलवीर सिंह यादव कानपुर देहात डायट में नौकरी कर रहे हैं। इसके अलावा जिला पंचायत कन्नौज के कर्मी, तिर्वा व छिबरामऊ में लेखपाल को भी इसी तरह पूर्व में पकड़ा जा चुका है। इसी आरोप में पहले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो चुकी है। 

ये भी पढ़ें- Exclusive: सावधान! कहीं मलबा न तोड़ दे 'मोहब्बत का मकान', चुनाव से पहले LIU की रिपोर्ट ने अधिकारियों को चेताया