police recruitment exam: पहले पेपर लीक हुआ अब परीक्षा की तारीख का आ रहा फर्जी मैसेज, जानिए क्या बोला बोर्ड?

police recruitment exam: पहले पेपर लीक हुआ अब परीक्षा की तारीख का आ रहा फर्जी मैसेज, जानिए क्या बोला बोर्ड?

लखनऊ। कांस्टेबल के 60244 पदों के लिए 17 व 18 फरवरी को हुई परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। सरकार ने अगले छह माह में एक बार फिर से परीक्षा कराने का ऐलान किया था। दोबारा होने जा रही इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करने वाले 48 लाख से अधिक अभ्यर्थियों इसका इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में अब सभी को परीक्षा की तारीख का इंतजार है। 

गुरुवार को यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से जारी एक फर्जी पत्र सोशल मीडिया में वायरल हुआ जिसमें कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा की गई। जिसके बाद भर्ती बोर्ड ने इस लेटर को फर्जी बताया है।

भर्ती बोर्ड ने क्या दिया स्पष्टीकरण 

बोर्ड की ओर से स्पष्ट किया गया कि आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में फर्जी पत्र वायरल किया गया है। इस प्रकार का कोई पत्र बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है। परीक्षा संबंधी सूचना बोर्ड की वेबसाईट, uppbpb.gov.in एवं आधिकारिक X हैंडल @Upprpb पर दी जाएंगी। 

आयोग ने अभ्यर्थियों की दी सलाह 

भर्ती बोर्ड ने कॉन्स्टेबल भर्ती 2023 की तैयारी कर रहे 48 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि वे सोशल मीडिया पर वायरल किसी भी प्रकार की फर्जी खबरों या नोटिस का भरोसा न करें। बोर्ड ने अभ्यर्थियों से कहा है कि वे ऑफीशियल वेबसाइट और आधिकारिक X हैंडल @Upprpb पर ही प्रकाशित होने वाले अपडेट्स पर भरोसा करें। 

आपको बता दें कि 23 दिसंबर 2023 को कांस्टेबल के 60244 पदों के लिए भर्ती निकली थी। जिसमें 48,17,441 अभ्यर्थियों शामिल हुए थे।  17 व 18 फरवरी को 75 जिलों में परीक्षा का आयोजित कराया गयी। 2385 एग्जाम सेंटर में लगभघ 43 लाख लोगों ने एग्जाम दिया था।

यह भी पढ़ें: टेक्सटाइल सेक्टर में दुनिया को है भारत का इंतजार: सीएम योगी