गोंडा: घर में लगी आग से लाखों की गृहस्थी जलकर खाक

आग से दो मवेशियों की हो गई जलकर मौत

गोंडा: घर में लगी आग से लाखों की गृहस्थी जलकर खाक

नवाबगंज, गोंडा। अज्ञात कारणों से लगी आग से लाखों की गृहस्थी जल कर राख हो गई। आग की चपेट में आने से एक भैंस और पड़िया की जलकर मौत हो गई।

थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में बुधवार की रात्रि में करीब बारह बजे राम दुलारे मौर्या के घर में अचानक आग लग गई। परिवार वाले जब तक कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरे घर को अपने आगोश में ले लिया और पूरा घर आग की लपटों से घिर गया। आग की लपटों ने घर के बगल मड़हे को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे मड़हे में बंधी भैंस आग से झुलस गई। आस पास के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। तब तक पूरे घर के अंदर रखा अनाज, बर्तन, कपड़ा और कई पंपिंग सेट इंजन तथा नगदी जल कर राख हो गई और मड़हे में बंधी भैंस की मौके पर ही मौत हो गई।

गांव के प्रधान किशन लाल यादव ने बताया कि आग लगने का कारण नहीं पता चल पाया है। बृहस्पतिवार की सुबह हलका लेखपाल सुनील कुमार यादव ने पीड़ित के घर पर पहुंच कर आर्थिक लाभ के लिए जांच कर रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेजी है। मृतक जानवरों का डाक्टरों द्वारा पोस्टमार्टम के बाद विधिक कार्रवाई की गई।

यह भी पढे़ं: police recruitment exam: पहले पेपर लीक हुआ अब परीक्षा की तारीख का आ रहा फर्जी मैसेज, जानिए क्या बोला बोर्ड?