Banda News: महाकौशल एक्सप्रेस में आग लगने की खबर से मची अफरा-तफरी...सामान्य बोगी में भरा धुआं

बांदा में महाकौशल एक्सप्रेस में आग लगने की खबर से हड़कंप

Banda News: महाकौशल एक्सप्रेस में आग लगने की खबर से मची अफरा-तफरी...सामान्य बोगी में भरा धुआं

बांदा, अमृत विचार। जबलपुर से निजामुद्दीन जा रही महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन की जनरल बोगी (सामान्य) में आग लगने की सूचना मिलते ही यात्रियों के साथ रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आरपीएफ, जीआरपी समेत शहर कोतवाली का भारी पुलिस बल स्टेशन पर पहुंच गया। 

स्टेशन पर पूरी ट्रेन का गहनता से निरीक्षण किया। जांच के दौरान पता चला कि बोगी में लगे फायर सिलेंडर का पिन निकला होने से गैस लीक हो रही थी। जिससे धुआं निकल रहा था। ट्रेन को करीब एक घंटा तक स्टेशन पर रोका गया।

जबलपुर से चलकर निजामुद्दीन की ओर जाने वाली महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार की देर रात एक सामान्य बोगी में धुआं भर गया। इससे यात्री सहम गए। यात्रियों को आग लगने का शक हुआ तो ट्रेन में मौजूद कर्वी पुलिस स्कार्ट को सूचना दी गई।

कर्वी पुलिस ने थाना जीआरपी को सूचना दी। बोगी में आग लगने की सूचना मिलते ही रेल अधिकारियों में में अफरा-तफरी मच गई। सभी ट्रेन के आने का इंतजार करने लगे। रात करीब 12:10 बजे जैसे ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो पूरे पुलिस विभाग ने एक-एक कर ट्रेन के हर यात्री कोच की बारीकी से जांच की। जांच के दौरान पता चला कि सामान्य बोगी में लगे फायर सिलेंडर का पिन निकल गया था, जिससे धुआं निकल रहा था। 

जीआरपी थाना प्रभारी नवेंदु शेखर अग्निहोत्री ने बताया कि बोगी में लगे फायर सिलेंडर की पिन निकल जाने की वजह से सिलेंडर लीक हुआ और उसका धुआं बोगी में भर गया। यात्रियों को ऐसा लगा कि बोगी में आग लग गई है। जीआरपी थाना प्रभारी और स्टेशन अधीक्षक मनोज शिवहरे ने बताया कि पूरी तरह से जांच करने के बाद ट्रेन को गंतव्य के लिए रवाना किया गया।

ये भी पढ़ें- Hamirpur: घर में घुसे नकाबपोश बदमाश...दंपत्ति पर चाकुओं से किया हमला, इतने जगह चोरी की वारदात को दिया अंजाम