सुलतानपुर: पत्रावली को लेकर अधिवक्ता व कर्मचारी के बीच हुई मारपीट, दोनों तरफ से केस दर्ज 

सुलतानपुर: पत्रावली को लेकर अधिवक्ता व कर्मचारी के बीच हुई मारपीट, दोनों तरफ से केस दर्ज 

कादीपुर, सुलतानपुर, अमृत विचार। अधिवक्ता एवं तहसीलदार के न्यायालय में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के बीच मुकदमे के पत्रावली को लेकर मारपीट हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर केस दर्ज किया है।

अधिवक्ता जयकृष्ण पांडेय का आरोप है कि वे शुक्रवार को संतोष पांडेय के मुकदमे की पत्रावली के सिलसिले में तहसीलदार न्यायालय में गए थे। जिस मामले में वे अधिवक्ता है। उनका कहना है कि पेशकार की सीट पर अनधिकृत रूप से चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अंजनी मिश्र बैठे थे। उनसे उन्होंने संतोष पांडेय के मुकदमे की पत्रावली के संबंध में जानकारी चाही। अंजनी ने कोई भी जानकारी देने से मना किया। 

जानकारी न देने के विषय में पूछने पर अंजनी मिश्र, नवीन मौर्य तथा दो अज्ञात व्यक्तियों के साथ अधिवक्ता का कालर पकड़ कर लात घुसो से मारने पीटने लगे और जेब में रखा एक हजार भी छीन लिए। अधिवक्ता की गुहार पर आते हुए लोगों को देखकर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। 

अधिवक्ता ने संदेह व्यक्त किया है कि उसके मुअक्किल संतोष पांडेय की पत्रावली को अंजनी मिश्र ने गायब कर दिया है। पीड़ित अधिवक्ता की तहरीर पर पुलिस ने अंजनी मिश्र, नवीन मौर्य एवं दो अज्ञात के विरुद्ध शुक्रवार की  देर रात केस दर्ज कर लिया है। उधर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी अंजनी मिश्र का आरोप है कि वह तहसीलदार न्यायालय में सुनवाई पत्रावलियों को रख रहा था। 

इस समय अधिवक्ता जयकृष्ण न्यायालय पर आए और भद्दी भद्दी गलियां देते हुए रेखा देवी बनाम झल्लू एवं अब्दुल कलाम बनाम नसरीन  की धारा 34 की पत्रावली छीन कर फाड़ दिए। विरोध करने पर लात घुसे एवं थप्पड़ से मरने लगे। लोगों के बीच बचाव करने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़ित कर्मचारी की तहरीर पर अधिवक्ता जयकृष्ण पांडेय एवं पांच अज्ञात के विरुद्ध पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें: श्रावस्ती: संपूर्ण समाधान दिवस में आईं 133 शिकायतें, कुल 13 का ही हो पाया निस्तारण