लखनऊ: जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट पर ED ने की बड़ी कार्रवाई, 15 संपत्तियों को किया अटैच

लखनऊ: जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट पर ED ने की बड़ी कार्रवाई, 15 संपत्तियों को किया अटैच

लखनऊ। दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण मामले में किए गए घोटाले को लेकर ईडी ने कार्रवाई की है। ईडी ने कार्रवाई करते हुए डॉक्टर जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट की संपत्ति को अटैच कर लिया। ईडी ने कार्यवाही करते हुए 15 संपत्ति व चार बैंक अकाउंट को अटैच किया है। जिन संपत्तियों को अटैच किया गया है उनकी कीमत 29 लख रुपए से अधिक की बताई जा रही है।

पूर्व मंत्री की पत्नी से जुड़ा है मामला

दिव्यांग जनों के कृत्रिम अंग वितरण मामले में किए गए घोटाले का मामला पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी से जुड़ा हुआ है। बताते चलें जिस ट्रस्ट की संपत्ति को एड ने अटैक किया है उस ट्रस्ट की डायरेक्टर पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद है। एड ने लुईस खुर्शीद के खिलाफ कार्यवाही की है।

वर्ष 2009 और 2010 में डॉ जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से उत्तर प्रदेश के 17 जिलों में दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग वितरित किए गए थे। 17 जिलों में जनहित में किए गए इस कार्य के बदले में जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट ने 71 लख रुपए सब्सिडी ली थी। बाद में इस मामले में खुलासा हुआ की सब्सिडी लेने के बावजूद भी दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।

इस मामले में ईओडब्ल्यू और ईडी ने जांच शुरू की जांच में जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट के खिलाफ ईडी ने कार्यवाही की है। पिछले दिनों ईडी ने कार्यवाही करते हुए लुईस खुर्शीद के बयान दर्ज कराए थे। बयान दर्ज करने के बाद अब एड ने 17 संपत्ति व चीर बैंक अकाउंट अटैक किए हैं।

यह भी पढे़ं: लखनऊ: रालोद ने दो लोकसभा सीटों पर की प्रत्याशियों की घोषणा, जानिए नाम?