बरेली: 20 थानों का कराना है निर्माण...दो का कार्य कराने पर पीडब्ल्यूडी को ई ग्रेड

डीएम ने सीएम डैशबोर्ड पर डी, ई ग्रेड पाने वाले विभागों के अधिकारियों को सुधार के दिए निर्देश

बरेली: 20 थानों का कराना है निर्माण...दो का कार्य कराने पर पीडब्ल्यूडी को ई ग्रेड

बरेली, अमृत विचार। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने सीएम डैशबोर्ड पर डी और ई ग्रेड पाने वाले विभागों के अधिकारियों को रैंकिंग में सुधार के निर्देश दिए। बार-बार ऐसी स्थिति न आए। डीएम ने सोमवार को विकास भवन में विकास कार्यों की मासिक समीक्षा, सीएम डैशबोर्ड पर रैंकिंग और खंड विकास अधिकारियों के साथ बैठक की।

समीक्षा में पाया गया कि मत्स्य, उच्च शिक्षा विभाग में कार्यदायी संस्था आवास विकास की ओर से फर्नीचर की आपूर्ति, शीशे लगाने के कार्य में सी ग्रेड मिला है। पुलिस विभाग को विधि विज्ञान प्रयोगशाला निर्माण में ई ग्रेड मिला। वहीं 20 थानों के निर्माण कार्य में महज दो थानों का कार्य ही करा पाने पर पीडब्लूडी को भी ई ग्रेड आया है। अग्निशमन केंद्र बहेड़ी के निर्माण कार्य में ई ग्रेड, एमएसएमई की सुविधा प्रोत्साहन केंद्र निर्माण पर रैंकिंग खराब आई। 

डीएम ने कहा कि, जो कार्य पूरे हो चुके हैं और संबंधित संस्था, विभाग की ओर से अपडेट न होने से रैंकिंग पिछड़ रही है तो मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आकांक्षात्मक ब्लॉकों में निर्धारित मानकों के विकास कार्यों की समीक्षा करते करते हुए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुद्रा लोन वितरित कराने, गोशालाओं के निर्माण में तेजी लाने पर जोर दिया। सीडीओ जग प्रवेश, एडीएम प्रशासन दिनेश, सीएमओ डॉ. विश्राम सिंह, डीडीओ दिनेश कुमार यादव, डीपीआरओ धर्मेंद्र कुमार, पीडी डीआरडीए तेजवंत सिंह समेत सभी खंड विकास अधिकारी मौजूद रहे।

मतदान केंद्रों पर चाक-चौबंद होने चाहिए इंतजाम
डीएम ने लोकसभा चुनाव में केंद्रों पर मतदाताओं के लिए बेहतर व्यवस्था करने के आदेश अफसरों को दिए। कहा कि पोलिंग बूथों को जाने वाले मार्ग, शौचालय, पानी व्यवस्था, रैंप, खिड़की-दरवाजे, बिजली व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया जाए। मतदाताओं को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। कहा कि जिन मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी लाइन लगती है वहां पर उनके बैठने के लिए शेड की व्यवस्था होनी चाहिए। सभी व्यवस्थाओं की जांच कर लें। इंतजाम चाक-चौबंद होने चाहिए।

ये भी पढे़ं- बरेली: कृषि उत्पाद संगठनों की कार्यक्षमता बढ़ाने पर दिया जोर, आयुक्त सभागार में हुई मंडलीय बैठक

ताजा समाचार