बरेली: कृषि उत्पाद संगठनों की कार्यक्षमता बढ़ाने पर दिया जोर, आयुक्त सभागार में हुई मंडलीय बैठक

बरेली: कृषि उत्पाद संगठनों की कार्यक्षमता बढ़ाने पर दिया जोर, आयुक्त सभागार में हुई मंडलीय बैठक

बरेली, अमृत विचार। संयुक्त विकास आयुक्त की अध्यक्षता में सोमवार को आयुक्त सभागार में कृषक उत्पादक संगठनों के कार्यक्षमता विकास पर कार्यशाला हुई। इसमें मंडल के बेहतर कार्य करने वाले डेढ़ सौ कृषक उत्पादक संगठनों ने महत्वपूर्ण जानकारियां साझा कीं।

राकेश कुमार, निदेशक गंगा भूमि सीड फार्मर प्रोड्यूसर शाहजहांपुर ने बताया कि पराली प्रबंधन और जैविक खेती पर विशेष कार्य किया जा रहा है। ओमप्रकाश, फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी नवाबगंज ने बताया कि गन्ना की पौध बनाकर कृषकों को वितरित की जाती है जिससे गन्ना की उपज में बढ़ोत्तरी हो रही है। जयेन्द्रपाल बीसलपुर पीलीभीत के एफपीओ ग्रामोदय फार्मर ने यूपी एफपीओ शक्ति पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन से जुड़ी जानकारी चाही जिसका निराकरण वरिष्ठ सलाहकार एग्रीकल्चर टेक्नीशियन सुभाष ने किया।

बदायूं के एफपीओ डिलेक्स एग्रो फार्मर प्रोड्यूसर कम्पनी ने बताया कि उनके एफपीओ के सभी 511 सदस्य शक्ति पोर्टल पर पंजीकृत हैं। एग्रीकल्चर टेक्नीशियन प्रदीप कुमार ने यूपी एफपीओ शक्ति पोर्टल की विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम में कृषक उत्पादक संगठनों की कार्यक्षमता में वृद्धि के साथ-साथ कृषक उत्पादक संगठन के सदस्यों से जुड़ी समस्याओं एवं सुझावों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

संयुक्त कृषि निदेशक डाॅ. राजेश कुमार ने समस्त कृषक उत्पादक संगठनों को आश्वस्त किया कि समय से समस्याओं का समाधान किया जाएगा। सीडीओ जग प्रवेश, शाहजहांपुर के संयुक्त कृषि निदेशक, बरेली मंडल के उप कृषि निदेशक (कृषि रक्षा), उप निदेशक उद्यान, उप निदेशक, मत्स्य, समस्त जिलों के जिला गन्ना अधिकारी, जिला कृषि अधिकारी के अलावा कृषि वैज्ञानिक, कृषि विज्ञान केन्द्र आदि मौजूद रहे।

ये भी पढे़ं- बरेली: कॉलेज में नकल कराने पर केंद्र व्यवस्थापक बदला, छात्रों ने एसडीएम से की थी शिकायत

ताजा समाचार

मनमानी: यहां तो 150 कोटेदारों पर भारी पड़ रहा है ठेकेदार 
Kanpur: दिव्यांग व बुजुर्गों को परेशान करेंगे ऊंचे रैंप और सीढ़ियां; चुनाव के लिए बने पोलिंग सेंटरों के सर्वे में मिली कमियां
Kanpur: ट्रक के नीचे फेंकी गई थी नवजात बच्ची...एक माह तक जिंदगी और मौत से जूझती रही, इलाज के दौरान तोड़ा दम
शाहजहांपुर: ससुर की हत्या करने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर, गोली मारने का वीडियो वायरल
हल्द्वानी: LIVE - BJP के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे हल्द्वानी
बहराइच: भाजपा सांसद प्रत्याशी से मुलाकात कर समस्या निस्तारण की मांग कर रहे शिक्षामित्र