बरेली: बीएड और एमएड की परीक्षा 5 अप्रैल से, प्रस्तावित कार्यक्रम जारी

बरेली: बीएड और एमएड की परीक्षा 5 अप्रैल से, प्रस्तावित कार्यक्रम जारी

बरेली, अमृत विचार। रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बीएड और एमएड की वार्षिक परीक्षा का प्रस्तावित कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षा 5 अप्रैल से द्वितीय पाली में सुबह 11 से 2 बजे के बीच होगी।

परीक्षा नियंत्रक संजीव कुमार के मुताबिक बीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षा 5 से 27 अप्रैल तक, बीएलएड प्रथम, द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ वर्ष की परीक्षा 8 से 22 अप्रैल, एमएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की 5 से 22 अप्रैल, बीपीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की 8 से 26 अप्रैल तक होंगी। अब लगभग सभी वार्षिक परीक्षाओं का कार्यक्रम जारी हो गया है। स्नातक की 19 मार्च से 24 मई तक तीन पालियों में, परास्नातक की 10 से 27 अप्रैल तक सुबह की पाली में और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षा 1 से 18 अप्रैल तक तीनों पालियों में परीक्षा होगी।

विलंब शुल्क के साथ परीक्षा फार्म भरने की आज अंतिम तिथि
स्नातक, परास्नातक, व्यावसायिक पाठ्यक्रमों, बीएड और एमएड के परीक्षा फार्म 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ भरने की अंतिम तिथि 5 मार्च है। अभी भी कुछ छात्र फार्म भरने से रह गए हैं, जिसकी वजह से अभी एक बार और तिथि बढ़ाई जा सकती है।

15 से 20 मार्च के बीच हो सकती है पीएचडी प्रवेश परीक्षा
बरेली, अमृत विचार: रुहेलखंड विश्वविद्यालय की पीएचडी प्रवेश परीक्षा (आरईटी) 15 से 20 मार्च तक हो सकती है। विश्वविद्यालय के शोध निदेशालय की वेबसाइट पर परीक्षा के प्रस्तावित तिथि का लिंक दिया गया है। जल्द ही इस संबंध में निर्देश जारी किए जाएंगे। प्रवेश परीक्षा के लिए पिछले साल 30 अक्टूबर तक फार्म भरवाए गए थे। करीब तीन हजार आवेदन आए थे लेकिन किन्हीं कारणों से परीक्षा नहीं हो सकी थी। 4 जनवरी को शोध निदेशालय की ओर से 10 से 15 जनवरी तक पोर्टल खोला गया था, इसके तहत छात्रों को संशोधन का मौका दिया गया था।

ये भी पढे़ं- बरेली: 'गलियों के रैंप बनाएं, गुरुवार तक काम पूरे करें', नगर आयुक्त ने किया कुतुबखाना पुल का निरीक्षण