Mahoba: कूड़े से भरे ट्रैक्टर और चालक के 90 फीट गहरी खदान में गिरने से मौत...दो दिन के अंदर पांच लोगों ने गंवाई जान

महोबा में अवैध खनन से दूसरे दिन भी एक की मौत

Mahoba: कूड़े से भरे ट्रैक्टर और चालक के 90 फीट गहरी खदान में गिरने से मौत...दो दिन के अंदर पांच लोगों ने गंवाई जान

महोबा, अमृत विचार। पत्थर नगरी कबरई में जगह जगह पहाड़ों के नीचे बनाई गई खदानें लोगों के लिए मुसीबत बन गई हैं। मंगलवार को ग्राम पहरा में जहां 100 फीट गहरी खदान में चार मजदूरों की मौत हो गई थी। वहीं बुधवार को कबरई कस्बे में एक 90 फीट गहरी खदान में नगर पंचायत का चालक ट्रैक्टर सहित खदान में गिर गया, जिससे उसकी घटनास्थल पर मौत हो गई। आसपास के लोगों और पुलिस की मदद से उसका शव किसी तरह बाहर निकाला गया।

नगर पंचायत कबरई में ट्रैक्टर चालक के पद पर आउट सोर्सिंग के अंतर्गत कार्यरत् बाबूलाल (55) पुत्र बारातीलाल निवासी अम्बेडकर नगर कबरई प्रतिदिन की तरह बुधवार को नगर का ट्रैक्टर में कूड़ा भरकर रमकुण्डा पहाड़ के समीप खाली करने गया था। 

ट्रैक्टर ट्राली खदान के नजदीक लगाकर जैसे ही उसने ट्रैक्टर का कूड़ा पलटाना चाहा, तो ट्रैक्टर का पिछला पहिया खाई में चला गया, जिससे ट्रैक्टर और चालक 90 फीट नीचे गहरी खदान में गिरे। पत्थरों में गिरते ही ट्रैक्टर चालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। ट्रैक्टर का अगला हिस्सा टूटकर कहीं गिरा और ट्राली कहीं गिरी। 

ट्रैक्टर के खाई में गिरने की खबर फैलते ही आसपास के लोग खाई के पास पहुंच गए और कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी। नगरिकों और पुलिस की मदद से चालक को खाई से ऊपर लाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई थी। 

इस घटना से मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। दो दिन के अंदर पांच लोगों की खदान के अंदर मौत होने से श्रमिकों में भय और दहशत बढ़ गई है। हालांकि इस खदान में काम बंद चल रहा था, जिसके चलते बड़ा हादसा टल गया।

ताजा समाचार

लखनऊ: नेताओं के इस काम से हो रहा नुकसान, इप्सेफ ने जारी की अपील, कहा- न करें ऐसा काम
Kanpur: डॉक्टरों ने ऑपरेशन कर महिला के पेट से निकाला पांच किलो का ट्यूमर; बचाई जान
लखीमपुर खीरी: बकरी चराने गए किशोर का जंगल में पेड़ से लटका मिला शव, हत्या की आशंका
Manthan: कान्स फिल्म फेस्टिवल में किया जाएगा श्याम बेनेगल की 'मंथन' का वर्ल्ड प्रीमियर
'यदि भाजपा सत्ता में लौटती है तो वह संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', गुजरात में बोलीं प्रियंका गांधी
बरेली: अब मटकों के पानी से प्यास नहीं बुझती जनाब! फ्रिज-वॉटर कूलर और RO ने घटाई डिमांड...कारीगर परेशान