अयोध्या: कोयले की रैक लगने पर भड़के ग्रामीण, घेरी साइडिंग, किया हंगामा

बिल्वहरिघाट रेलवे स्टेशन का मामला, कल से रैक रोकने की दी चेतावनी 

अयोध्या: कोयले की रैक लगने पर भड़के ग्रामीण, घेरी साइडिंग, किया हंगामा

पूराबाजार/अयोध्या, अमृत विचार। बिल्वहरिघाट रेलवे साइड पर कोयला की रैक लगाए जाने से आसपास के गांवों के ग्रामीण भड़क गए हैं। शुक्रवार को यहां स्टेशन की साइडिंग पर पहुंच सैकड़ों ग्रामीणों ने घेराव किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार से कोयला की रैक न उतरने की चेतावनी दी है। 

ग्रामीणों का कहना है कि यहां कोयला उतारे जाने से भयंकर धूल उड़ती है। इससे लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कल से घरों में भोजन तक नहीं बन पा रहा है। कोयले की इतनी धूल उड़ रही है कि छतों पर बिस्तर पर मोटी धूल की परत जम गई है। चेतावनी दी कि यदि जल्द ही रैक लगाना बंद नहीं किया गया, तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। 

स्थानीय गांव चरेरा, नारा, कांदीपुर, बिल्हारघाट आदि गांव के किसानों ने कहा रिहाइशी इलाके में कोयला रैक की साइडिंग कदापि नहीं होनी चाहिए। ग्रामीणों ने नाराज होकर काफी देर तक धरना देते हुए हंगामा किया। जिसकी सूचना स्टेशन मास्टर आर एस यादव ने आरपीएफ को दिया। 

सूचना पर अयोध्या आरपीएफ के इंस्पेक्टर यशवंत सिंह व कोयला व्यवसाई उमेश चांदनी ने मौके पर पहुंचकर  ग्रामीणों व किसानों वार्ता कर विवाद को निपटाया। किसानों व ग्रामीणों की वार्ता में कोयला व्यवसाई ने कहा कि इस रैक को उतरने दीजिए इसके बाद दूसरी रैक नहीं मंगवाऊंगा। 

जिसको लेकर किसानों व ग्रामीणों ने सहमति जताते हुए कोयले की रैक को उतरने दिया। प्रदर्शन करने वालों में चरेरा ग्राम सभा के प्रधान प्रदीप कुमार, सुनील सिंह , श्रीनाथ, रामराज सिंह, रवींद्र वर्मा, मुकेश, गुड्डू, मीना देवी, शिव कुमारी, कलावती, राम अवतार, पुनवासी सहित सैकड़ो ग्रामीण मौजूद रहे।

कोयले की रैक उतरने को लेकर ग्रामीण आक्रोशित थे। मौके पर पहुंच समझा कर शांत करा दिया गया। व्यापारी ने आश्वासन भी दिया है। कोई अप्रिय स्थिति नहीं हुई...,यशवंत सिंह,  इंस्पेक्टर आरपीएफ।

यह भी पढ़ें:-"मोदी-योगी से बैर नहीं रविंद्र तुम्हारी खैर नहीं"... पांच साल कहां थे? बलिया में भाजपा उम्मीदवार को जनता ने घेरकर पूछा सवाल