गंगा की लहरों पर आज जल क्रीड़ा का रोमांच...कानपुर बोट क्लब में दो दिवसीय 33वीं राज्य स्तरीय कनोइंग चैंपियनशिप का आयोजन

कानपुर बोट क्लब में दो दिवसीय 33वीं राज्य स्तरीय कनोइंग चैंपियनशिप का आयोजन

गंगा की लहरों पर आज जल क्रीड़ा का रोमांच...कानपुर बोट क्लब में दो दिवसीय 33वीं राज्य स्तरीय कनोइंग  चैंपियनशिप का आयोजन

कानपुर, अमृत विचार। 33वीं उत्तर प्रदेश राज्य कनोइंग चैंपियनशिप- 2024 चैंपियनशिप का रविवार को कानपुर बोट क्लब में आयोजन होगा। दो दिवसीय चैंपियनशिप की शुरुआत सुबह 9.30 बजे विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना करेंगे।

इस दौरान जल क्रीड़ा चैंपियनशिप का आयोजन होगा। यूपी कयाकिंग कानोइंग एसोसिएशन के तकनीकी मार्गदर्शन और सहयोग से गंगा की लहरों पर रोमांच देखने को मिलेगा।

मंडलायुक्त ने कहा की गंगा नदी के तट कानपुर में बनाए गए बोट क्लब की गतिविधियों में जल क्रीड़ा के आयोजन, ट्रेनिंग कैंप और गंगा वाटर रैली जैसे आयोजन कराना मुख्य उद्देश्य है। दो दिवसीय कनोइंग प्रतियोगिता में आठ जनपदों की टीमें भाग करेंगी।

जिसमें खिलाड़ियों की संख्या लगभग 80 होगी। सचिव जल क्रीड़ा नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि रविवार को बोट के मार्च पास्ट के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत होगी।

शाम पांच बजे तक प्रतियोगिता चलेगी, इसके बाद जल क्रीड़ा के वाटर स्कीइंग, बनाना राइड और ड्रैगन बोट के रोमांचक प्रदर्शन होंगे और भव्य गंगा आरती के बाद गंगा गीत और भजनों की धारा बहेगी। 18 मार्च को शेष प्रतियोगिताएं आयोजित होने के बाद पुरस्कार वितरण किया जायेगा।

यूपी कयाकिंग कानोइंग एसोसिएशन के सचिव डीपी सिंह और अध्यक्ष सुरेश गुप्ता के तकनीकी निर्देशन में आयोजन होगा। सुरक्षा के लिए देसी नावें और मोटर बोट मुस्तैद रहेंगी। इन दो दिन बोट क्लब जाने वालों को प्रवेश शुल्क में 50 प्रतिशत की छूट दी जायेगी।

ये भी पढ़े- Banda: सीएम योगी ने दिए जिले के विस्तार के निर्देश; स्थानीय शिल्पकला को मिलेगा बढ़ावा, पार्कों व चौराहों के लिए बना ये प्लान...