अयोध्या: खाटू धाम में सजा दरबार, भजनों पर झूम रहे श्याम प्रेमी 

अयोध्या: खाटू धाम में सजा दरबार, भजनों पर झूम रहे श्याम प्रेमी 

भेलसर/अयोध्या, अमृत विचार। स्थानीय खाटू दरबार में बाबा का दरबार भजन कीर्तन से सजा हुआ है। रोजाना विविध कार्यक्रमों से खाटू वाले बाबा का दरबार श्याम प्रेमियों से पट जाता है। 
  
बाबा श्याम के प्रेमियों ने फागुन माह में रुदौली में ही खाटू धाम जैसा भक्ति मय माहौल बना रखा है। लगभग हर दूसरे तीसरे दिन किसी न किसी के घर पर बाबा की ज्योति जलाकर भजन कीर्तन का आयोजन किया जा रहा है l श्री श्याम ताली कीर्तन मण्डल  द्वारा फागुन माह में कार्यक्रम किए जा रहे हैं। भरत कसौधन के निवास स्थान पर श्री श्याम ताली कीर्तन मण्डल द्वारा बाबा की ज्योति जलाकर बाबा का गुणगान किया गया। गणेश वंदना से प्रारंभ हुए कीर्तन मे श्री श्याम ताली कीर्तन मण्डल के भक्तों द्वारा श्याम जी के एक से बढ़कर एक भजन सुनाये गए। कीर्तन की है रात बाबा आज थाने आनो है, मुझे अगला जन्म खाटू में देना, अखंड ज्योति है अपार माया श्याम देव की बरबर छाया जैसे भजन गूंजे। भक्तों ने जम कर फूलों की होली खेली। 

4 - 2024-03-18T122801.053

21 मार्च को सतरंगी महोत्सव 
श्री श्याम ताली कीर्तन मण्डल के पंकज आर्य ने बताया की 21 मार्च को फागुन शुक्ल पक्ष द्वादशी के उपलक्ष में श्री श्याम सतरंगी महोत्सव का आयोजन किया गया है। आयोजन में फूल, गुलाल एवं इत्र की होली व श्याम प्रभु का भव्य श्रृंगार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कानपुर से कुमार मुकेश अपने भजनों द्वारा बाबा को रिझायेंगे।

ये भी पढ़ें -बरेली: किन्नरों और देवी-देवताओं के बीच गहरा संबंध, कई रहस्य खोल रही ये 'मध्यकाल की मूर्ति'!