इन स्टेशनों के लिए उत्तर रेलवे ने जारी किया अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर,तत्काल मिलेगी सहायता

पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में मिलेगी त्वरित सुविधा

इन स्टेशनों के लिए उत्तर रेलवे ने जारी किया अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर,तत्काल मिलेगी सहायता

लखनऊ अमृत विचार । रेल यात्रियों को सफर के दौरान या स्टेशनों पर होने वाली समस्याओं को देखते हुये गुरुवार को उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल रेल प्रशासन ने नया अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर 9794845301 जारी किया है । इस नंबर पर जन परिवादों का त्वरित निस्तारण किया जायेगा ।
 
यात्रियों की समस्याओं के समाधान और दिए गए सुझावों की दिशा में उत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल ने नया कदम उठाया है। रेलयात्रियों की सुगम,आरामदायक यात्रा को ध्यान में रखते हुए रेलवे प्रशासन मण्डल में अनेक प्रकार के कार्यकलाप किए जा रहे हैं । यह अतिरिक्त हेल्पलाइन नंबर पॉयलेट प्रोजेक्ट के रूप में मण्डल के प्रमुख स्टेशनों जैसे लखनऊ,वाराणसी जं,अयोध्या धाम, अयोध्या कैंट,प्रयागराज जंक्शन पर कार्य करेगा ।
 
अब इस अतिरिक्त नंबर का प्रयोग करके रेल यात्री अपनी यात्रा संबंधी समस्याओं और सुझावों को रेलवे में दर्ज कराया जा सकेगा । रेलवे इन परिवादों और सुझावों को अपने संज्ञान में लेते हुए इन पर त्वरित उचित कार्यवाही की जाएगी । अभी तक जन परिवादों को रेल मदद ऐप,रेलवे हेल्पलाइन नंबर 139 पर ही दर्ज कराने की सुविधा थी, किन्तु अब यह सुविधा इस अतिरिक्त नंबर पर भी लखनऊ मण्डल के नामित स्टेशनों पर उपलब्ध होगी।