IIT Kanpur: टेककृति में बॉलीवुड स्टार फरहान अख्तर ने लूटी महफिल; फ्यूचर और विंटेज कार देखकर युवा हुए उत्साहित

IIT Kanpur: टेककृति में बॉलीवुड स्टार फरहान अख्तर ने लूटी महफिल; फ्यूचर और विंटेज कार देखकर युवा हुए उत्साहित

कानपुर, अमृत विचार। आईआईटी कानपुर में चल रहे टेककृति में रविवार को तकनीक, उद्यम के साथ ही बॉलीवुड का तड़का भी लगा। पूरे दिन चले कार्यक्रम में युवाओं ने सुपरकार और विंटेज कार की कलाबाजियां भी देखीं। देर रात को हुए आयोजन में बॉलीवुड सिंगर व राइटर फरहान अख्तर ने अपने गीतों से समां बांध दिया। इसी तरह कुणाल ग्रोवर की बीटबॉक्सिंग ने युवाओं को कायल किया। 

विंटेज करण कानपुर

एशिया के सबसे बड़े तकनीक और उद्यमिता उत्सव टेककृति '24 में सुबह से ही युवाओं ने अपने हुनर को प्रतियोगिता के माध्यम से प्रदर्शित किया। सबसे पहले एयरोनॉटिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष और डीआरडीओ के पूर्व अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी ने युवाओं को भारत की रक्षा प्रौद्योगिकियों के बारे में बताया। 

उधर ऑटो एक्सपो में 30 शानदार सुपरकारों, विंटेज कारों और सुपरबाइकों ने अपना जलवा बिखेरा। आईआईटी की सड़कों पर इठलाकर चल रहे इन वाहनों ने कई करतब भी दिखाएं। भविष्य की सुपरकारों को देख संस्थान में मौजूद युवाओं ने उत्साह जाहिर किया। 

देर रात बॉलीवुड सिंगर और राइटर फरहान अख्तर ने मंच से अपना जलवा बिखेरा। प्रोनाइट मैदान में हुए इस आयोजन में फरहान ने जैसे ही अपने हिट गीत गाए आईआईटियन मस्ती में झूम उठे। एक के बाद एक सुपरहिट गीत ‘दिला चाहता है’, ‘लक्ष्य तो हर हाल में पाना है’, ‘हवन करेंगे, हवन करेंगे’ जैसे गीतों ने समां बांध दिया। फरहान को मंच से प्रस्तुति देते हुए युवाओं ने उनसे गीतों की फरमाइश भी की। अपने फेंस की फरमाइश को अनदेखा न करते हुए उन्होंने पुराने हिंदी गानों को भी गुनगुनाया।

रावेटर ने किया कायल

कार्यक्रम के दौरान रावेटर के साथ हाई-एनर्जी ईडीएम नाइट ने भीड़ को रोमांचित कर दिया। हाई बीट धुनों पर युवा जमकर थिरके। युवाओं के उत्साह के बीच रायटर ने भी अपने सुरों की बीट तेज की और नतीजा यह हुआ कि संस्थान परिसर तेज संगीत से गूंज उठा। समारोह में कुणाल ग्रोवर की मंत्रमुग्ध कर देने वाली बीटबॉक्सिंग और जतिन सांगरी के मधुर प्रदर्शन के बीच माहौल में रंगा भर गया। 

कहानी की जटिलताएं भी समझीं

प्रसिद्ध फिल्म लेखक याह्या बूटवाला ने अपने प्रदर्शन से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। उन्होंने युवाओं को कहानी कहने की जटिलताओं से परिचित कराया। कहानी के सभी पड़ाव से परिचित कराते हुए कहानी चुनने के विषय पर भी उन्होंने फोकस किया। उन्होंने युवाओं को कहानी के कारोबारी क्षेत्र से भी अवगत कराया। खासतौर पर सोशल मीडिया के आने के बाद कहानियों के तरीकों में बदलाव और मुनाफे के बारे में भी जानकारी दी। 

यह भी पढ़ें- Kanpur: आचार संहिता का मखौल उड़ाना पड़ेगा भारी; शिकायत मिलने पर 15 मिनट में पहुंचेगी टीम, होगी कड़ी कार्रवाई